शिवपुरी में मानव तस्करी और जिस्मफरोशी का पर्दाफाश

मध्यप्रदेश की शिवपुरी पुलिस ने मानव तस्करी और जिस्मफरोशी का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी  मासूमों का सौदा करते थे, और फिर इंजेक्शन से मासूमों को वयस्क बनाया जाता था। इसके बाद उनको दवाएं देकर याददाश्त मिटा देते थे ।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

शिवपुरी में मानव तस्करी और जिस्मफरोशी का खुला राज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.शिवपुरी में पकड़े गए मानव तस्करों ( Human trafficking )  के तार मुंबई तक जुड़े हैं। ये गिरोह मासूम बच्चियों को अगवा कर देह व्यापार ( Prostitution ) करने वाले गिरोह को बेच देता था। जिस्मफरोशी ( Prostitution ) का धंधा करने वाले इन बच्चियों को पांच लाख रुपए तक में खरीद लेते थे और इंजेक्शनों की मदद से इन्हें समय से पहले वयस्क बना दिया जाता था। जब तक बच्चियां समझदार होती तो उनके वापसी के सारे रास्ते बंद हो जाते थे। कई बार इन बच्चियों को ऐसी दवाएं दी जाती हैं, जिनसे उनकी याददाश्त कमजोर हो जाए या पूरी तरह से मिट जाए। पिछले दिनों इछावर क्षेत्र से सात साल की मासूम को अगवा किया गया था, जिसका सौदा पांच लाख में शिवपुर के दलालों से हुआ था, लेकिन जब दलाल मासूम को लेने पहुंचा तो पकड़ा गया। इस मामले में अब तक 14 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जिसमें 6 पुलिस रिमांड पर हैं।

ये खबर भी पढ़िए...कमाई 25000, खर्च 35 लाख, विधायक का खर्चा CM -पूर्व CM से भी ज्यादा

शिवपुरी पुलिस ने बिछाया जाल

12 फरवरी को इछावर पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव डुंडलावा में कुछ अज्ञात लोग सफेद रंग की कार में जबरन सात साल की मासूम का अपहरण कर ले गए हैं। सूचना के तुरंत बाद ही एसपी मयंक अवस्थी ने अलग-अलग चार टीमें बनाकर जांच शुरु करवाई थी। तकनीकी मदद से पुलिस ने आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई और 500 किमी दूर शिवपुरी से बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से सात साल की मासूम बच्ची को बरामद कर परिजनों को सौंपा था। आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद पता चला कि आरोपी मानव तस्करी करते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...MP शिक्षा विभाग की स्टूडेंट बैग पॉलिसी जारी, हफ्ते में एक दिन NO बैग

आरोपी ने की अपनी भतीजी को बेचने की तैयारी

आरोपी दयाराम के भाई की मौत हो गई थी और उसकी भाभी ने दूसरी शादी कर ली थी। ऐसे में उसकी भतीजी अकेली थी जो पढ़ाई करती थी। ऐसे में दयाराम भतीजी को बेचने की तैयारी में था। इसके लिए उसने गिरोह के दलालों को उसके फोटो भेज दिए थे। एसपी मयंक अवस्थी का कहना है कि बदमाशों से पूछताछ में कई बातें सामने आई हैं।

ये खबर भी पढ़िए...नर्सिंग कॉलेज गड़बड़ियां: नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर HC ने गठित की कमेटी

आरोपी किरण की बहनें मुंबई के बार में करती हैं काम

पुलिस ने शिवपुरी की जिस किरण को पकड़ा है वह पहले मुंबई में रह चुकी है। उसके तार मुंबई से जुड़े हैं। पुलिस ने किरण की एक बहन वंदना और उसके पति अनुज को भी गिरफ्तार किया है। वंदना की दो और बहनें हैं जो अब भी मुंबई में हैं और बार में काम करती हैं। पुलिस ने बताया कि किरण  बच्चियों को मुंबई तक भिजवाती थी।

ये खबर भी पढ़िए...महाकुंभ: 351 सालों में पहली बार सभी हिंदू एक साथ कर सकेंगे पूजा-पाठ

prostitution human trafficking शिवपुरी पुलिस शिवपुरी में वेश्यावृत्ति शिवपुरी में मानव तस्करी