अजब MP का गजब मामला : मृत अधिकारी का किया गया तबादला, ट्रोल होने पर रद्द किया आदेश, कांग्रेस ने घेरा

छतरपुर में मृत अधिकारी का तबादला किए जाने का मामला सामने आया है। मामले के तूल पकड़ने के बाद अधिकारी जागे और आदेश को निरस्त किया गया। कांग्रेस विधायक ने इसकी निंदा कर जांच की मांग की है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
कई तैनाती
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के छतरपुर ( Chhatarpur ) जिले से तबादले का एक अजब गजब मामला सामने आया है। यहां एक मृत अधिकारी का ट्रांसफर कर दिया गया। ट्रांसफर का आदेश मध्य प्रदेश शासन नगरीय एवं आवास विभाग के उप सचिव प्रमोद कुमार शुक्ला के द्वारा जारी किया गया था। मामले के तूल पकड़ने के बाद अधिकारी जागे और आदेश निरस्त किया। इसे नगरीय प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही मानी जा रही है।

मई 2024 में हुआ था अधिकारी का निधन

जानकारी के अनुसार, छतरपुर जिले के हरपलापुर नगर परिषद में सहायक राजस्व निरीक्षक  ( Assistant Revenue Inspector ) रहे सुनील तिवारी का लंबी बीमारी के चलते मई 2024 को निधन हो गया था। विभाग द्वारा जारी तबादला सूची में नगर परिषद में पदस्थ रहे सहायक राजस्व निरीक्षक सुनील तिवारी का तबादला टीकमगढ़ की लिधौराखास नगर परिषद कर दिया गया था। आपको बता दें कि सुनील हरपालपुर के ही रहने वाले थे।

ये भी पढ़ें...बीजेपी में कलह... छतरपुर में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक की घेराबंदी, रायसेन में मंत्री-सांसद आए आमने-सामने

लोगों ने किया जमकर ट्रोल

नगरीय एवं आवास विभाग के द्वारा जारी लिस्ट के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने विभाग को जमकर ट्रोल किया। इसे लोगों ने मध्य प्रदेश नगरीय प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही बताई है। मामले के तूल पकड़ने पर भोपाल से फिर एक आदेश जारी कर पिछले आदेश के रद्द कर दिया गया। आपको बता दें कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्रालय के द्वारा 27 सितंबर को ये सूची जारी की गई थी। सूची में 14 कर्मचारियों ने नाम थे, जिसमें 9वें नंबर सुनील तिवारी का नाम हैं।

ये भी पढ़ें...कागजों में हुआ विकास और लाखों रुपए हजम कर गए जिम्मेदार, छतरपुर कलेक्टर सहित सरकार को हाइकोर्ट का नोटिस

कांग्रेस विधायक ने की निंदा

मामले के सामने आने के बाद खरगापुर से कांग्रेस विधायक चंदा गौर ( Congress MLA Chanda Gaur ) ने राज्य सरकार की निंदा की है। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश में अंधी-बहरी सरकार चल रही है. इनको यही पता नहीं कि उनके कर्मचारी जिंदा है या परलोक सिधार गए। सरकार ने मृतक का तबादला कर अपनी ओछी सोच का परिचय दिया है। उन्होंने इस मामले में जांच और  दोषी पर सख्त एक्शन लेने की मांग की है।

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी सरकार मध्य प्रदेश छतरपुर की खबरें छतरपुर की खबर hindi news मृत अधिकारी का ट्रांसफर सरकारी लापरवाही ट्रांसफर लिस्ट विवाद