मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारी और जवानों के बच्चों को पढ़ाई के लिए मिलेगी आर्थिक मदद, जानें कितना पैसा मिलेगा

मध्यप्रदेश के पुलिस अधिकारी और जवानों के लिए अच्छी है। डीएसपी से लेकर आरक्षक तक सभी के बच्चों को शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता मिलेगी। पुलिस मुख्यालय ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
मध्य प्रदेश पुलिस अधिकारी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में पुलिस अधिकारियों और जवानों के लिए अच्छी खबर है। अब मध्य प्रदेश पुलिस के बच्चों को अच्छा प्रदर्शन करने पर पुरुष्कृत किया जाएगा। इसके साथ ही आर्थिक सहायता भी दी जाएगी। इसके संबंध में आदेश पुलिस मुख्यालय ने जारी कर दिए गए हैं। 

गर्भकाल …
मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं….
इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…
https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867  

ग्रेजुएशन करने पर 40 हजार की मिलेगी सहायता

जारी आदेश के तहत ग्रेजुएशन (Graduation) करने पर 40 हजार की सहायता मिलेगी। इसी तरह एमबीबीएस (MBBS) में 80 फीसदी प्रतिशत से अधिक नंबर लाने वालों को भी राशि मिलेगी। फीस की जगह आर्थिक सहायता देने के लिए पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी किया है।

ये खबर पढ़िए...मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की गाइड लाइन- टीमवर्क बढ़ाएं, समय के पाबंद रहें और निजी प्रक्टिस से बचें

मध्य प्रदेश के एक लाख से अधिक पुलिस अधिकारी और जवानों के बच्चों को लाभ मिलेगा। इसके तहत डीएसपी से लेकर आरक्षक तक सभी अधिकारियों के बच्चों को शिक्षा के लिए आर्थिक सहायता मिलेगी। 

ये खबर पढ़िए...भोपाल के सैम कॉलेज हॉस्टल का किचन सील, छात्रों को खाने में मिले कीड़े

DGP सुधीर कुमार सक्सेना करेंगे रिव्यू

पुलिस वेलफेयर और एकाउंट डिपार्टमेंट (Police Welfare and Accounts Department) के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल कुमार ने प्रस्ताव तैयार किया है। जल्द ही आर्थिक सहायता के प्रस्ताव को पुलिस महानिदेशक (Director General of Police) सुधीर कुमार सक्सेना रिव्यू करेंगे।

ये खबर पढ़िए...पुलिस प्रशिक्षण में साइन लैंग्वेज शामिल करने वाला देश का पहला राज्य बना MP

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश पुलिस Madhya Pradesh Police Bhopal News आर्थिक सहायता की घोषणा Hindi News MP Police Headquarter MBBS सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश सरकार