MP Weather Update : मध्य प्रदेश में बारिश की चेतावनी, जिलों में अलर्ट

MP Weather : मध्य प्रदेश में मौसम लगातार करवटें ले रहा है। मौसम विभाग ने सूबे के विभिन्न हिस्सों में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। सूबे के कुछ इलाकों में लू की स्थितियां भी देखी जा सकती हैं...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
2024-05-16T080519.002.jpg

MP Weather Updater

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather Update BHOPAL. मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) में बेमौसम बारिश का शुरू हुआ सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते एक सप्ताह से भी अधिक से शुरू हुआ बारिश का मौसम थम नहीं रहा है। लगातार एक सप्ताह से भी अधिक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश तो कहीं भीषण गर्मी देखने को मिल रही है।  बीते दिन प्रदेश के 21 से अधिक जिलों में बारिश दर्ज की गई तो वहीं कई जिलों में बादलों ने अपना डेरा जमाए रखा। मौसम ( Weather  ) विभाग की माने तो आज भी कई जिलों में बारिश हो सकती है, इसके साथ ही कहीं-कहीं गरज-चमक की स्थिति बन सकती है।

आगे कैसे रहने वाला है MP का मौसम ?

मौसम विभाग की माने जबलपुर संभाग में नमी के कारण कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। इधर ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है। इस वजह से वहां दिन के तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है। शुक्रवार से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत पहुंचने के आसार हैं, लेकिन इस वेदर सिस्टम से कमजोर होने के कारण मध्य प्रदेश के मौसम पर इसका विशेष असर नहीं होगा. इस वजह से गर्मी के तेवर तीखे रहने के आसार हैं।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो आज नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में भी मौसम बदला रहेगा। यही कारण है कि यहां  बादल, बूंदाबांदी और आंधी वाला मौसम रहने वाला है।

एक और सिस्टम हो रहा तैयार

मध्य प्रदेश को अभी बारिश से राहत भी नहीं मिली थी कि एक और सिस्टम तैयार होने जा रहा है। जिसके कारण एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग के अनुसार- 17 मई को उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसका असर 2-3 दिन बाद यानी, 20 मई से प्रदेश के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है। 

यह खबर भी पढ़े...

Weather Update : मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र में आंधी- बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट, दिल्ली-NCR में बरसेंगे बादल

MP Weather update मध्य प्रदेश Madhya Pradesh बेमौसम बारिश मौसम विभाग weather