मोदी का मंगलसूत्र बयान इंदौर में भी छाया, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार बोले मंगलसूत्र की कीमत तुम क्या जानो फैंकू बाबू

अलीगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी माताओं और बहनों के पास सोना है। यह स्त्रीधन है, इसे पवित्र माना जाता है। कानून भी इसकी रक्षा करता है। उनकी नजर आपके मंगलसूत्र पर है।' 

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
dcd
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम की नामांकन रैली बुधवार को इंदौर में हुई। इसमें कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी के साथ ही पीएम मोदी ( PM Modi ), नगर निगम के घोटाले, ईडी, सीबीआई कार्रवाई, भ्रष्टाचार जैसे कई मुद्दे उठाए। लेकिन सबसे ज्यादा यहां भी चर्चित हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलसूत्र को लेकर दिया गया बयान ( modi mangalsutra statement ) ही रहा। जिस पर प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ( Jeetu Patwari ) और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ( Umang Singhar ) ने हमला किया।  

चुनावी रैली में यह बोले थे पीएम मोदी

अलीगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारी माताओं और बहनों के पास सोना है। यह स्त्रीधन है, इसे पवित्र माना जाता है। कानून भी इसकी रक्षा करता है। उनकी नजर आपके मंगलसूत्र पर है।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में मोदी - दो दिन में कवर करेंगे 11 सीट, आज सागर और बैतूल में रैली तो भोपाल में रोड शो

जीतू बोले पीएम अब मांस, मटन, मंगलसूत्र, मुस्लिम पर बोलते हैं

पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर उन्होंने कहा कि वह महंगाई, रोजगार पर बात नहीं करते हैं। अपनी गारंटी पर बात नहीं कतरे हैं। आजकल मांस, मटन, मुस्लिम, घुसपैठिए, अरबन नक्सलवाद, मंगलसूत्र. ज्यादा बच्चे जैसी शब्दों का प्रयोग कर अमर्यादित बातें बोल रहे हैं। 

उमंग सिंघार ने मंगलसूत्र पर यह बोला

वहीं सिंघार ने कहा कि वो मंगलसूत्र की बात करते हैं, लेकिन उसकी कीमत क्या जानोगे फैंकू बाबू। जब नौकरी की जरूरत होती है तो बहनें इसे गिरवी रख देती है, पति बीमार होता है तो इसे गिरवी रख देती है, गरीब को कोई जरूरत होती है तो इसे गिरवी रखा जाता है। पुलवामा में जब मेजर की मौत हुई तो उनकी पत्नी आकृति सूद के मंगलसूत्र का आपने क्या किया? उन्हें आपने न्याय नहीं दिया, बांबे हाईकोर्ट से न्याय मिला। फिर यह कैसी रक्षा मंगलसूत्र की मोदीजी। मुद्दों से चुनाव भटकाने की कोशिश हो रही है। महंगाई रोजगार पर बातन हीं की जा रही। 

जिन्हें रात को शराब पीनी थी वह बीजेपी में गए- जीतू

प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस जीत पटवारी ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं (पूर्व विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल व अन्य) का बिना नाम लिए हमला किया कि जिन्हें रोज रात को शराब पीनी थी, धंधा करना था, जीवन के मजे लेने थे वह बीजेपी में चले गए। हमे तो लड़ाई लड़ने और तपने में मजा आता है। 

ये खबर भी पढ़िए...अजब- गजब: तीन दिन पहले हुई पिता की मौत, बेटी की शादी में आया बाज, गोद में बैठा और विदा के बाद उड़ गया

नगर निगम का घोटाला, सिंघार ने स्वच्छता नंबर वन पर उठाए सवाल

सिंघार ने हाल ही में सामने आए निगम के घोटाले को भी उठाया और काह कि निगम में जिस तरह से घोटाले सामने आ रहे हैं, अब वहां स्वच्छता करना होगी। पहले पेंशन घोटाला हुआ फाइल दबा दी गई, मरे हुए हजारों को पेंशन दे दी। किसके खाते जेब में गई इंदौर जानता है। नगर निगम के अंदर इंदैर में किस तरह घोटाले हो रहे सभी को पता है। साथ ही उन्होंने यहा तक कहा कि कैसे इंदौर में स्वच्छता में नंबर वन आ रहा सभी को पता है। इस तरह के घोटाले वहां ड्रेनेज लाइन डालने तक में हो रहे हैं। इस पर बाद में बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने टिप्पणी करते हुए कहा कि यह इंदौर के सफाई कर्मियों का और जनता का अपमान है जिसके लिए जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। 

पार्षद, जनपद भी सीधे ऊपर से आएगा

जीतू ने कहा कि जिस तरह से संविधान बदलने और तानाशाही की प्रवृत्ति, सोच चल रही है, वह दिन दूर नहीं जब पार्षद, जनपद भी ऊपर से आएगा। सिंघार ने कहा कि चाइना की तरह भारत में चुनाव बंद हो जाएंगे चाहें निगम हो, जनपद, मंडी चुनाव। पटवारी ने कहा कि एक और इंदौर में निष्क्रिय सांसद है, जो मोदी जी को भगवान बनाकर जीतना चाहते हैं तो दूसरी ओर अक्षय है जो संघर्ष कर रहे हैं। बीजेपी की भ्रष्टाचार की तलवार कभी बीजेपी वालों पर नहीं चलती है। 

विवेक तन्खा बोले अघोषित आपातकाल है

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि खुशी है शिक्षाविद को टिकट मिला। संस्थाएं बचाना जरूरी है, हमे आयकर नोटिस में कोई राहत ट्रिब्यूनल, हाईकोर्ट से नहीं मिली, सुप्रीम कोर्ट ने टैक्स डिमांड को स्टे दिया। बिना प्रमाण के सीएम, मंत्री को जेल में डाला जा रहा है, केवल बयान के आधार पर। संस्थाएं कमजोर हो रही है। जिस तरह इमरजेंसी (आपातकाल) के बाद हमे बेदखल किया था, उसी तरह का समय आ चुका है, अभी देश में अघोषित इमरजेंसी है। माफिया नेक्सस खत्म करना होगा। कार्यक्रम को पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में शोभा ओझा, पूर्व विधायक अश्विन जोशी, सत्तू पटेल, शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा, पिंटू जोशी, देवेंद्र यादव सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।

जीतू पटवारी Umang Singhar उमंग सिंघार मोदी मंगलसूत्र बयान modi mangalsutra statement