मप्र में मोदी-राहुल के दौरेः नरेंद्र मोदी की 8 सभा, 2 रोड शो वहीं राहुल की 5 सभा

मध्यप्रदेश में चारों चरणों के चुनाव प्रचार में राहुल गांधी के मुकाबले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोगुनी सभाएं कीं। नरेंद्र मोदी ने जहां 8 सभाएं और 2 रोड शो किए, वहीं राहुल गांधी ने 3 चरणों की वोटिंग में 5 सभाएं की, जबकि रोड शो एक भी नहीं किए।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

(Modi Rahuls MP tour ) मप्र में मोदी-राहुल के दौरेः लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) के चौथे चरण में मध्यप्रदेश की 8 सीटों पर कल 13 मई को मतदान होगा। चुनाव के बीच प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी ने दौरे किए। वहीं, कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ), प्रियंका गांधी प्रचार करने आए। मध्यप्रदेश में चारों चरणों के चुनाव प्रचार में राहुल गांधी के मुकाबले प्रधानमंत्री मोदी ने दोगुनी सभाएं कीं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 सभाएं और दो रोड शो

  1. 7 अप्रैल को पीएम मोदी ने जबलपुर में सवा किमी लंबा रोड शो किया, मगर भाषण नहीं दिया। खुली जीप में पीएम के साथ सीएम डॉ. मोहन यादव और जबलपुर सीट के प्रत्याशी आशीष दुबे मौजूद थे। बीजेपी ने दावा किया कि रोड शो में 50 हजार लोग जुटे थे।
  2. 9 अप्रैल को बालाघाट में भाजपा प्रत्याशी भारती पारधी के समर्थन में सभा लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं महाकाल के भक्त हूं। मोदी मौज करने के लिए नहीं, मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है।
  3. 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर पीएम मोदी ने होशंगाबाद की पिपरिया सीट पर जनसभा ली। पूरा फोकस आदिवासी और अनुसूचित जाति वर्ग पर रहा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने आदिवासी परिवार की बेटी को देश का राष्ट्रपति बनाया।
  4. 19 अप्रैल को मोदी ने दमोह में रोड शो के साथ जनसभा को भी संबोधित किया। यहां भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम ने कहा कि मोदी 2014 में उम्मीद, 2019 में विश्वास और अब 2024 में गारंटी लेकर आया है। इस दौरान उन्होंने कोरोनाकाल में बनी आत्मनिर्भर वैक्सीन की भी बात की।

ये खबर भी पढ़ें...

झाड़ू पर बटन दबाकर मुझे जेल जाने से बचा लो : अरविंद केजरीवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 सभाएं और दो रोड शो

तारीख कार्यक्रम
7 अप्रैल जबलपुर में रोड शो
9 अप्रैल बालाघाट में जनसभा
14 अप्रैल नर्मदापुरम के पिपरिया में जनसभा
19 अप्रैल दमोह में जनसभा
24 अप्रैल सागर और हरदा में जनसभा, भोपाल में रोड शो
25 अप्रैल मुरैना में जनसभा
7 मई खरगोन और धार में जनसभा

राहुल का दौरा कैंसिल हुआ तो खरगे आए

21 अप्रैल को सतना में राहुल गांधी का दौरा प्रस्तावित था। राहुल को फूड पॉयजनिंग होने के चलते ऐन वक्त पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जनसभा करने पहुंचे थे। 2 मई को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मुरैना में जनसभा को संबोधित करने पहुंची थीं। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 4 अप्रैल को गुना और राजगढ़ में सभाएं लीं। वहीं, सचिन पायलट ने 25 अप्रैल को उज्जैन, मंदसौर, देवास की नामांकन रैली में जनसभाओं को संबोधित किया। ​​​प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने लोकसभा चुनाव के चारों चरणों में मध्यप्रदेश में 130 सभाएं, रोड शो और बैठकें कीं। पटवारी करीब 21 लोकसभा प्रत्याशियों की नामांकन सभाओं में शामिल हुए।

राहुल गांधी ने लीं 5 जनसभा...

  1. 8 अप्रैल को राहुल गांधी प्रचार के लिए सिवनी जिले के धनौरा में ली सभा। 
  2. 8 अप्रैल को ही शहडोल में सभाएं करने पहुंचे।
  3. 30 अप्रैल को राहुल ने भिंड में जनसभा की
  4. 6 मई को अलीराजपुर और खरगोन में जनसभा की। 
तारीख कार्यक्रम
8 अप्रैल सिवनी के धनौरा और शहडोल में सभाएं
30 अप्रैल भिंड में जनसभा
6 मई अलीराजपुर और खरगोन में जनसभा
मप्र में मोदी-राहुल के दौरे Modi Rahuls MP tour loksabha election narendra modi राहुल गांधी नरेंद्र मोदी Rahul Gandhi