मोहन कैबिनेट: गेहूं के समर्थन मूल्य ₹ 2275 पर ₹ 125 बोनस देने का फैसला

मोहन कैबिनेट ने सोमवार को गेहूं का समर्थन मूल्य 2275 रुपए पर 125 रुपए बोनस देने का फैसला किया है। साथ ही धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग को उज्जैन शिफ्ट करने समेत कई निर्णय लिए हैं।

Advertisment
author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

मध्य प्रदेश में मोहन कैबिनेट की सोमवार को बैठक हुई।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश का धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग उज्जैन शिफ्ट होगा। मोहन कैबिनेट ने सोमवार को इसकी मंजूरी दे दी है। साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू होने के पहले कैबिनेट बैठक में पीएम श्री एयर एम्बुलेंस सेवा का लाभ आयुष्मान कार्ड धारकों को देने और सभी जिला अस्पतालों में शव वाहन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। सरकार ने गेहूं के उपार्जन से पहले समर्थन मूल्य 2275 रुपए पर 125 रुपए बोनस देने का फैसला भी कैबिनेट बैठक में लिया है।

ये खबर भी पढ़ें... Kuno National Park में चीता गामिनी ने दिया 5 बच्चों को जन्म

धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग उज्जैन शिफ्ट होगा

कैबिनेट के फैसलों की जानकारी नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन में सिंहस्थ की तैयारियों के बीच धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग के विभागाध्यक्ष का दफ्तर उज्जैन शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। इसके बाद कैबिनेट ने तय किया है कि धार्मिक न्यास और धर्मस्व विभाग को सतपुड़ा भवन से उज्जैन स्थानांतरित किया जाएगा। उज्जैन में तीर्थ कार्यालय में सतपुड़ा भवन में लगने वाला विभागाध्यक्ष कार्यालय शिफ्ट होगा। इसमें मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना भी शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें... MP कैबिनेट : कलेक्टर और CMO की अनुशंसा पर मिलेगी एयर एंबुलेंस

उज्जैन में नया मेडिकल कॉलेज खुलेगा, 13 नए नर्सिंग कॉलेजों को भी हरी झंडी

विजयवर्गीय ने बताया कि कैबिनेट में नए मेडिकल कॉलेज के लिए 1200 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। नीमच, मंदसौर, श्योपुर, सिंगरौली के लिए उपकरण और अन्य सामग्रियों की उपलब्धता का काम होगा। इसके साथ ही केंद्र प्रवर्तित योजना के अंतर्गत नए मेडिकल कॉलेज के पास 13 नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे। इसमें 192 करोड़ का खर्च आएगा। इसके लिए केंद्र भी राशि देगा। कैबिनेट में उज्जैन में एक नया मेडिकल कॉलेज, 100 बिस्तर अस्पताल के लिए 592 करोड़ की मंजूरी दी गई।

ये खबर भी पढ़ें...डिप्टी CM Rajendra Shukla पर क्यों भड़कीं पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले

 

मोहन कैबिनेट