इंदौर में सीएम मोहन यादव की बड़ी घोषणा सांची ब्रांड बना रहेगा, वह आत्मा से जुड़ा है, किसी को नहीं हटाएंगे

सीएम मोहन यादव ने मप्र में सांची दुग्ध संघ बंद कर नेशनल डेयरी डेवलपमेंट द्वारा टेकओवर करने की बातों का सिरे से खंडन कर दिया। सांची दुग्ध संघ केंद्र पर जाकर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ खुला संवाद किया और कहा कि सांची ब्रांड ही रहेगा।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Sanchi Brand
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : इंदौर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मप्र में सांची दुग्ध संघ बंद कर नेशनल डेयरी डेवलपमेंट (एनडीडीबी) द्वारा टेकओवर करने की बातों का सिरे से खंडन कर दिया। सांची दुग्ध संघ केंद्र पर जाकर अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ खुला संवाद किया। इसमे सीएम ने कहा कि सांची ब्रांड ही रहेगा, इसकी अलग वैल्यू है और यह आत्मा से जुड़ा है, किसी अधिकारी कर्मचारी को वीआरएस नहीं देंगे कोई नहीं हटेगा।

एनडीडीबी को लेकर यह बताया सीएम ने

सीएम ने साफ कहा कि इंदौर, उज्जैन, सागर जैसे कुछ सांची दुग्ध संघ को छोड़ दें तो सभी घाटे में हैं। हमारे प्रदेश स्तर पर फैसला लेना है। कुछ साल पहले राजस्थान ने नेशनल डेयरी से करार किया और उनकी कुशलता बढ़ी और वह दुग्ध उत्पादन में दूसरे पायदान पर आ गया। मप्र में भी हमने क्षमता, कुशलता बढ़ाने के लिए एनडीडीबी से समझौता किया है। इससे किसी को भी बाहर नहीं किया जाएगा। बल्कि इंदौर का टर्नओवर जो 700 करोड़ का है वह 1400 करोड़ करेंगे। पांच साल में जो दूध एकत्र 9 फीसदी है उसे 18 फीसदी करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें...

रुबीना और कपिल ने भी तो मेडल जीते हैं सीएम मोहन यादव, इन्हें कब मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपए

सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पर साधा निशाना, बोले-रस्सी जल गई पर बल नहीं गया

पशुपालन के लिए भी सहयोग

सीएम ने कहा कि जो भी अधिकारी कर्मचारी है वह जुड़े रहेंगे, आउटसोर्स वाले भी साथ रहेंगे। हमे सभी सोसायटी अच्छे से चलाना है, किसानों को सही कीमत दिलाकर आय बढ़ाना है। इसलिए बोर्ड से करार कर क्षमता बढ़ाई जाएगी। जो गाय अधिक पालेगा उसे अधिक अनुदान देंगे। सहकारिता के क्षेत्र को मजबूत करेंगे और किसानों को भी मजबूत करेंगे।

एयरपोर्ट की तर्ज पर बन रहे कुमेड़ी बस स्टैंड का भी निरीक्षण

ये खबर भी पढ़ें...  रुबीना और कपिल ने भी तो मेडल जीते हैं सीएम मोहन यादव, इन्हें कब मिलेंगे 1-1 करोड़ रुपए  सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पर साधा निशाना, बोले-रस्सी जल गई पर बल नहीं गया

सीएम डॉ. मोहन यादव ने इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा इंदौर में एयरपोर्ट जैसे बन रहे बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान संभागायुक्त दीपक सिंह ने सीएम को इसकी खूबियां बताई। यह जनवरी में शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। यह पूरी तरह एयर कूल्ड है। इस बस स्टैंड का निर्माण पूर्ण हो जाने के पश्चात यहां से प्रतिदिन 1200 बसों का संचालन हो सकेगा । मोटे तौर पर यह माना जा रहा है कि इन बसों से 80 हजार यात्री सफर कर सकेंगे । इस बस स्टैंड की एयरपोर्ट और मेट्रो रेल के साथ सीधे कनेक्टिविटी रहेगी । जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण के द्वारा इस बस स्टैंड पर 80 सिटी बस के लिए भी जगह रखी गई है । ताकि यहां से सिटी बस का संचालन भी हो सके । इससे बस स्टैंड से जाने और आने वाली बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों को शहर में किसी भी क्षेत्र में आवाजाही करने के लिए सिटी बस आसानी से उपलब्ध हो सकेगी । इस दौरान कलेक्टर आशीष सिंह, आईडीए सीईओ आरपी अहिरवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश Sanchi Brand इंदौर न्यूज सांची दूध Mohan Yadav एमपी हिंदी न्यूज इंदौर सांची दुग्ध संघ मोहन यादव