MP: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी घोषित , जानें किसे दिया मौका

मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। यहां मतदान 10 जुलाई को होगा। उपचुनाव के लिए बीजेपी ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। जानें किसे मिला मौका।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Amarwada byelection Kamlesh Shah declared BJP candidate
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान हो गया है। अमरवाड़ा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने कांग्रेस से आए कमलेश शाह को अपना प्रत्याशी बनाया है। यह सीट कमलेश शाह के इस्तीफे की वजह से खाली हुई है।

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में कमलेश शाह को टिकट

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2023 में कमलेश शाह कांग्रेस के टिकट पर अमरवाड़ा सीट से जीते थे। इसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके साथ ही उन्होंने विधायक पद से भी इस्तीफा दिया था। इसके बाद नई रणनीति के तहत छिंदवाड़ा सीट में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली। जिसके बाद चुनाव आयोग ने अमरवाड़ा सीट को रिक्त घोषित कर उपचुनाव कराने का निर्णय लिया है।

THE SOOTR

10 जुलाई को होगी वोटिंग

अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर नामांकन पत्र भरने का कार्य 21 जून तक चलेगा। इनकी जांच 24 जून को होगी। इसके बाद 26 जून नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित है। इस सीट पर 10 जुलाई को वोटिंग होगी। मतगणना 13 जुलाई को होगी।

ये खबर भी पढ़ें...Ladli Laxmi Yojna : मध्य प्रदेश की बेटियों को ऐसे मिलेंगे एक लाख रुपए और पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप

प्रत्याशी चयन में जुटी कांग्रेस

कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी घोषित करने के लिए भी कवायद प्रारंभ हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अमरवाड़ा में प्रत्याशी चयन का जिम्मा पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे और पूर्व विधायक सुनील जैसवाल को सौंपा है। छिंदवाड़ा में चार दशकों तक कांग्रेस का राज रहा है, लेकिन हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विवेक बंटी साहू ने कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ को पराजित कर यह सीट कांग्रेस से छीन ली। लोकसभा चुनाव के पहले कमलेश शाह ही नहीं, इस अंचल के अनेक कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था।

ये खबर भी पढ़ें... मोहन सरकार का बड़ा फैसला , MP में अब 24 घंटे खुले रहेंगे मॉल , रेस्टोरेंट और मुख्य बाजार

अमरवाड़ा उपचुनाव, कमलेश शाह बीजेपी प्रत्याशी घोषित, बीजेपी ने कमलेश शाह को दिया टिकट, कमलेश शाह ने कांग्रेस छोड़ी, भोपाल न्यूज

भोपाल न्यूज कमलेश शाह ने कांग्रेस छोड़ी बीजेपी ने कमलेश शाह को दिया टिकट कमलेश शाह बीजेपी प्रत्याशी घोषित अमरवाड़ा उपचुनाव