गर्मी की छुट्टियों के बीच बढ़ी रेल यात्रियों की मुश्किलें , अब इस ट्रेन को 21 जून तक किया कैंसिल

रेलवे ने भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस को 12 से 21 जून तक कैंसिल किया है। इस गाड़ी के कैंसिल होने से यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा। ट्रेन को 8 ट्रिप के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal Bilaspur Express Canceled Bhopal Railway News
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस से यात्रा करने वालों करने वालों यात्रियों को एक बार परेशान होना पड़ेगा। रेलवे ने भोपाल- बिलासपुर एक्सप्रेस को कैंसिल करने का फैसला लिया है। ट्रेन के कैंसिल करने का खामियाजा यात्रियों को दस दिनों तक भुगतना पड़ेगा। इस गाड़ी को 12 से 21 जून तक कैंसिल किया है। 

दरअसल, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के मुडारिया स्टेशन के पास ट्रैक पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है। इसके चलते भोपाल-बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस को अस्थायी रूप से 8 ट्रिप के लिए निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

यात्रियों की बढ़ी परेशानी

रेलवे ने इस दौरान दो ट्रेनें को परिवर्तित मार्ग से चलाने का फैसला लिया है। थोक में ट्रेन कैंसिल होने से एक तरफ यात्रियों को जहां समर वेकेशन में भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा, तो वही दौड़ रही एक्सप्रेस ट्रेनों में लंबी वेटिंग के चलते कंफर्म टिकट नहीं मिलने से यात्री पहले से परेशान है। रेलवे मंडल के अधिकारियों का दावा है कि रेलवे द्वारा तीसरी लाइन के लिए कराया जा रहा काम के पूरा होने पर ट्रेनों की रफ्तार बढ़ने के साथ ही ट्रेनें समय आ-जा सकेगी।

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : घोटालों के खिलाफ पार्षद का अर्धनग्न प्रदर्शन , अपनी ही पार्टी के महापौर ढेबर पर लगाए ये आरोप

ये खबर भी पढ़ें... अरुणाचल प्रदेश से पहले डीजीपी बने रॉबिन हिबू , 'सुपर कॉप' के संघर्ष और सफलता की कहानी जानकर दंग रह जाएंगे आप

रेलवे ने दी ट्रेन के कैंलिल होने की जानकारी

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने बताया कि गाड़ी संख्या 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस 12 से 19 जून तक निरस्त रहेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 18235 भोपाल- बिलासपुर एक्सप्रेस 14 से 21 जून तक निरस्त रखी जाएगी।

रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि असुविधा से बचने के लिए वे रेलवे के अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा नंबर NTES/139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करें। इसके बाद ही यात्रा करें। ताकि, उन्हें किसी प्रकार की दिक्कतें न हो।

भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस कैंसिल, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, भोपाल रेलवे न्यूज

भोपाल रेलवे न्यूज दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस कैंसिल