MP से केंद्रीय मंत्रियों ने बीजेपी के पितृपुरुषों की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण , महिलाओं ने शिवराज के लिए गाया ये गाना

मध्‍य प्रदेश से मोदी सरकार में मंत्री बनाए गए सांसदों का भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अभिनंदन समारोह होना था लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया की पत्नी के निधन के चलते यह सामान्य तरीके से मनाया गया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal BJP office welcome program canceled Union Ministers
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश से मोदी सरकार में मंत्री बनाए गए शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, डीडी उईके और सावित्री ठाकुर रविवार को भोपाल के प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंचे। यहां पार्टी नेताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। इस दौरान प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और मोहन सरकार के कई मंत्री शामिल रहे।

मोदी सरकार में एमपी से शामिल किए गए 6 केंद्रीय मंत्रियों का रविवार को अभिनंदन समारोह किया जाना था। लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यनारायण जटिया की पत्नी के निधन के कारण पार्टी ने यह कार्यक्रम कैंसिल कर दिया। और सादा कार्यक्रम करने का निर्णय लिया। जिसमें पार्टी के संस्थापक नेताओं की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया गया।

भोपाल नहीं पहुंचे दो केंद्रीय मंत्री 

एमपी से मोदी कैबिनेट में शामिल शिवराज सिंह, सिंधिया, दुर्गादास उईके और सावित्री ठाकुर बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे। लेकिन दो केंद्रीय मंत्री डॉ. एल मुरूगन और डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

शिवराज सिंह चौहान का भव्य स्वागत

रविवार की दोपहर में शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली से भोपाल पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान का जोरदार स्वागत किया गया। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद शिवराज सिंह ने भोपाल में रोड शो भी किया। इस दौरान रास्ते में जगह-जगह उनका स्वागत सत्कार किया गया। कार्यकर्ताओं ने शिवराज को फूलमालाएं ​​​​पहनाईं और गुलदस्ते दिए। मंत्री विश्वास सारंग ने तलवार देकर शिवराज का स्वागत किया। विशेष रथ पर सवार शिवराज और उनकी पत्नी का रास्ते में जगह-जगह स्वागत किया गया। 

महिलाओं ने शिवराज सिंह के लिए गाया ये गाना

इस दौरान शिवराज सिंह चौहान को देखकर बीजेपी कार्यालय में आई कुछ महिलाओं ने उनके लिए गाना गाया। महिलाओं ने फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरे भैया है..  गाना गाया। बहनों का गाना सुनकर भैया शिवराज खुश हो गए। शिवराज सिंह महिलाओं के पास पहुंचे और उनके सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया।

ये खबर भी पढ़ें... यशवंत क्लब में फिर चेयरमैन चुने गए टोनी सचदेवा, वाघले को 541 वोट से हराया, कूलवाल भी जीते

ट्रेन में बच्चों को दुलारा, लोगों से की चर्चा

केंद्रीय किसान कल्याण व पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री शि‌वराज सिंह चौहान रविवार सुबह शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली से रवाना हुए। ट्रेन में यात्रियों से चर्चा की और बच्चों को दुलारा। 'शिवराज मामा' के साथ बच्चों ने सेल्फी भी ली। ग्वालियर, आगरा, मुरैना सहित कई स्टेशनों पर शिवराज का स्वागत हुआ और भोपाल पहुंचे।

ये खबर भी पढ़ें... railway news : भोपाल-बीना स्पेशल मेमू सहित 22 ट्रेनों के नंबर किए चेंज , देखें गाड़ियों की पूरी लिस्ट

जहां मामा रहेगा, वहां मामा का घर भी होगा

राजधानी में मीडिया से बातचीत में शिवराज ने कहा कि 'जहां मामा रहेगा, वहां मामा का घर भी होगा। पूरे देश के लिए रोडमैप बनाया है, इसी के हिसाब से मध्यप्रदेश में भी विकास कार्य किए जाएंगे। जब पूछा गया कि दिल्ली में आप टॉप 5 में दिख रहे हैं तो शिवराज ने कहा- कोई टॉप 5 नहीं होता। हर एक मंत्री महत्वपूर्ण है। सब कार्यकर्ता हैं।

ये खबर भी पढ़ें... NCERT की किताबों में बड़ा बदलाव , हटाया बाबरी मस्जिद का जिक्र, कारसेवा भी गायब, जानें क्या-क्या बदला गया?

ये खबर भी पढ़ें...सीएम मोहन यादव ने पिता से मांगे 500 रुपए, उन्होंने थमा दी नोटों की गड्डी

शिवराज सिंह चौहान, मोदी सरकार में एमपी से केंद्रीय मंत्री, शिवराज सिंह का स्वागत, ज्योतिरादित्य सिंधिया, भोपाल न्यूज

भोपाल न्यूज शिवराज सिंह चौहान ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवराज सिंह का स्वागत मोदी सरकार में एमपी से केंद्रीय मंत्री