MP Politics: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर मंथन, प्रदेश प्रभारी ने प्रत्याशियों से लिया फीडबैक

मध्य प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अब पार्टी को मजबूत करने में जुट गई है। इसी को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह ने प्रत्याशियों के साथ बैठक की।

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
New Update
MP Bhopal Congress meeting regarding defeat assembly elections

BHOPAL. मध्य प्रदेश लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब मंथन का दौर शुरू हो चुका है। मध्य प्रदेश कांग्रेस में नए तरीके से जोश भरने को लेकर अब आलाकमान ने जिम्मेदारी संभाल ली है। यही कारण है कि पार्टी पदाधिकारियों की बैठकों का दौर जारी है।

हारे हुए प्रत्याशियों से वन टू वन बातचीत

मध्य प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने हारे हुए प्रत्याशियों से की वन टू वन बातचीत

भोपाल में शनिवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में विधानसभा चुनाव में मिली हार को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह ने संभाग वार हारे हुए प्रत्याशियों फीडबैक लिया। उधर, जिलों में संगठन की स्थिति के साथ-साथ ब्लॉक अध्यक्षों की चुनाव में भूमिका को लेकर भी सवाल किए। बैठक के दौरान वर्तमान विधायक भी मौजूद रहे। 

लोकसभा चुनाव में हार को लेकर बैठक रविवार को

प्रदेश प्रभारी ने पार्टी संगठन को मजबूती देने के लिए मेगा प्लॉन भी तैयार किया है। इस दौरान प्रत्याशियों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में हार-जीत को लेकर भी कारण गिनाए। रविवार को लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हुई करारी हार के कारणों को जानने के लिए 29 प्रत्याशियों के साथ बैठक की जाएगी। हारने वाले प्रत्याशियों को पीसीसी में बुलाया गया।

ये खबर भी पढ़ें...hathras incident : भोले बाबा ने जितने लोग बुलाए उससे कम के लिए लगवाया टेंट, 60 हजार की क्षमता में ढाई लाख पहुंचे तो हो गया हादसा

प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ने की चर्चा

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सीपी मित्तल और प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जीते-हारे हुए प्रत्याशियों के साथ बैठक की। इस दौरान सभी बिंदुओं की समीक्षा की गई। संभागवार सभी प्रत्याशियों से हार-जीत को लेकर फीडबैक लिया गया। ग्वालियर चंबल संभाग के प्रत्याशियों के साथ चर्चा शुरू की गई। इसके बाद सागर, रीवा-शहडोल और जबलपुर संभाग के प्रत्याशियों से हर बिंदु पर चर्चा की गई। साथ ही संगठन की वर्तमान स्थिति की जिले वार चर्चा की गई। 

इस दौरान ग्वालियर चंबल संभाग में गुटबाजी को लेकर भी प्रत्याशियों ने खुलकर अपनी बात रखी। विधानसभा-लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों से पूछा गया कि वोट का ब्यौरा क्या रहा। साथ ही चुनाव में कुल वोट कितने पड़े।

ये खबर भी पढ़ें... MP : उच्च वेतनमान के मामले में मुख्य सचिव वीरा राणा के जवाब से संतुष्ट नहीं हाईकोर्ट, अवमानना पर 29 जुलाई को सुनवाई

संगठन को गांव से लेकर शहर तक करें मजबूत

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह ने हारे-जीते प्रत्याशियों से कहा कि गांव से लेकर शहर तक बूथ लेवल पर काम करें। साथ ही मौजूदा संगठन को मजबूत किया जाए। वहीं पुराने कार्यकर्ताओं और बुजुर्ग नेताओं का सम्मान करने को लेकर नसीहत भी दी। उन्होंने कहा कि देश भर में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए हर प्रदेश में बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।

दो विधायकों की सदस्यता समाप्त करने पिटीशन दर्ज

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक दल ने कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी का दामन थामने वाले विधायक रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे की सदस्यता समाप्त करने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर से मुलाकात कर पिटीशन दर्ज कराई। वहीं इन विधायकों ने अभी तक विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भोपाल न्यूज एमपी कांग्रेस की बैठक कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जितेंद्र भंवर सिंह कांग्रेस की हार पर मंथन पीसीसी चीफ जीतू पटवारी