बुदनी से राजकुमार पटेल को टिकट और विजयपुर से मुकेश मल्होत्रा मैदान में

कांग्रेस ने बुदनी सीट से राजकुमार पटेल को मैदान में उतारा है। विजयपुर सीट से मुकेश मल्होत्रा ​​को टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला वन मंत्री रामनिवास रावत से होगा।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Congress Budni Rajkumar Patel
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP By-election : मध्य प्रदेश में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने बुधनी सीट से राजकुमार पटेल को मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला बीजेपी के रमाकांत भार्गव से होगा। विजयपुर सीट से मुकेश मल्होत्रा ​​को टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला वन मंत्री रामनिवास रावत से होगा।

 

ं

राज कुमार पटेल

Rajkumar Patel एक सामाजिक कार्यकर्ता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक राजनीतिक पूर्णकालिक सक्रिय सदस्य हैं।  राज कुमार पटेल 1993-1998 में बुधनी के विधायक थे। मध्य प्रदेश सरकार में स्कूल शिक्षा, खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री भी थे। वे NSUI मध्य प्रदेश के पूर्व महासचिव और AICC के पूर्व सदस्य भी रह चुके हैं। पटेल साल 2023 में विधानसभा चुनाव में भोजपुर विधानसभा से चुनाव लड़े थे। हालांकि बीजेपी के सुरेंद्र पटवा ने पटेल को 41 हजार 010 वोटों से हरा दिया था।

मुकेश मल्होत्रा

विजयपुर सीट से कांग्रेस ने Mukesh Malhotra ​​को मैदान में उतारा है। मुकेश 2023 में टिकट मांग रहे थे। टिकट न मिलने पर वे निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे। उन्होंने अच्छा चुनाव लड़ा, लेकिन तीसरे नंबर पर रहे। मुकेश भाजपा सरकार में सहरिया विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रहे। बाद में वे कांग्रेस में शामिल हो गए। मुकेश सहरिया समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। इस सीट पर इस जनजाति के करीब 70 हजार मतदाता हैं। उनकी सक्रियता जमीन पर भी देखने को मिलती है। इसे देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे किस तरह से चुनाव लड़ते हैं।

सपा के अर्जुन आर्य बुदनी से मैदान में

एक तरफ बुधनी में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे के खिलाफ लड़ने की पूरी तैयारी कर चुकी है। इसी बीच अखिल भारतीय गठबंधन में बड़ी दरार पड़ गई है। समाजवादी पार्टी ने वोटों में सेंध लगाने के लिए अपना उम्मीदवार उतारकर इसे त्रिकोणीय मुकाबला बना दिया है। कांग्रेस नेताओं से शिकायत कर आज सुबह पार्टी छोड़ने वाले अर्जुन आर्य को सपा उम्मीदवार घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे को लेकर चीजें ठीक नहीं चल रही हैं। इसका असर बुदनी में देखने को मिला, जहां उन्होंने कांग्रेस के बागी नेता अर्जुन आर्या पर अपना दांव लगाया है। इसे लेकर पार्टी ने उनके नाम की लिस्ट भी जारी कर दी है और आधिकारिक घोषणा भी कर दी है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP Congress एमपी कांग्रेस बीजेपी मध्य प्रदेश politics news विजयपुर Rajkumar Patel मुकेश मल्होत्रा कांग्रेस राजकुमार पटेल बुदनी उपचुनाव By election Vijaypur Mukesh Malhotra