दिग्विजय सिंह बोले- पीएम मोदी और कैलाश का राज, फिर भी हिंदू संकट में?

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हिंदुओं को लेकर कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने भोपाल एमडी ड्रग्स मामले को बीजेपी सरकार की नाकामी बताया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Indore former CM Digvijay Singh hits back at Kailash Vijayvargiya
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने हिंदुओं को लेकर पीएम मोदी और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को जमकर घेरा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुगल और अंग्रेजों के राज में भी हिंदू संकट में नहीं थे तो पीएम मोदी के राज में संकट में कैसे आ गए?, दिग्विजय सिंह ने इस सवाल के साथ कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बंटोगे तो कटोगे वाली बात का समर्थन करते हुए दिया था।

कैलाश विजयवर्गीय पर किया पलटवार

इंदौर में पत्रकारों से बातचीत में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, 'जब मुगलों का राज था, अंग्रेजों का राज था, तब हिंदू खत्म नहीं हुआ, तो अब पीएम मोदी के राज में हिंदू संकट में कैसे आ गया। कैलाश का राज है, फिर भी हिंदू संकट में है?... उन्होंने आगे कहा कि सनातन धर्म सर्वधर्म सद्भाव की बात करता है। संविधान की भावना भी यही है, लेकिन मोहन भागवत हो या कैलाश विजयवर्गीय एक होने की बात नहीं करते बल्कि वे सिर्फ एक वर्ग के एकजुट करने की बात कहते हैं।

विजयवर्गीय का बयान

बता दें कि कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि जिस प्रकार से देश की डेमोग्राफी बदल रही है, 25 साल बाद हमारे बच्चों के लिए बहुत खतरा है, इसलिए हमें सतर्क होना होगा। योगी जी ने सही कहा है बंटोगे तो कटोगे।

ये खबर भी पढ़ें.. एक्शन में नए मुख्य सचिव अनुराग जैन, कलेक्टर्स के लिए बनाया नया नियम

भतीजे के मामले में बोले दिग्विजय सिंह

इस दौरान राघौगढ़ में पुलिस अफ्सरों से विवाद को लेकर भतीजे आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ FIR के सवाल पर भी दिग्विजय सिंह ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यह बहुत छोटी घटना थी। जो भी होगा देखा जाएगा। मामले में पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है।

ये खबर भी पड़ें... MP में जैन मुनि विशांत सागर से मारपीट, समाजजन में आक्रोश, किया अनशन

MD ड्रग्स केस में सरकार को घेरा 

उन्होंने भोपाल में 1800 करोड़ से ज्यादा की एमडी ड्रग्स पकड़ने जाने को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा यह हमारे बड़े कलंक की बात है कि राजधानी में सरकार की नाक के नीचे ड्रग्स फैक्ट्री चल रही थी। गुजरात पुलिस 15 दिन से प्रदेश थी, भोपाल पुलिस कमिश्नर को इसकी कोई जानकारी नहीं है। इस मामले में गुजरात पुलिस को मध्य प्रदेश पुलिस पर भरोसा नहीं था, उन्हें पुलिस पर मिलीभगत का शक था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज Bhopal News भोपाल न्यूज Indore News इंदौर न्यूज Minister Kailash Vijayvargiya मंत्री कैलाश विजयवर्गीय दिग्विजय सिंह Digvijay Singh कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय मध्य प्रदेश मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बयान भोपाल ड्रग्स केस Bhopal MD Drugs Case