NEET कराने वाली एजेंसी NAT की CUET पर भी जताया संदेह , कांग्रेसी बोले- DAVV में प्रवेश के लिए दलाल सक्रिय

देशभर में इन दिनों NEET पेपरलीक की गूंज है। विपक्षी दल इस मामले को जोर शोर से उठाते हुए बीजेपी पर हमलावर हैं। अब नीट के बाद मध्‍य प्रदेश में CUET पर भी सवाल उठे हैं। अब इसे लेकर कांग्रेस ने शंका जताई है। 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
MP Indore NEET case CUET Congress DAVV memorandum
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए हुई NEET क्लीन नहीं है। इसे लेकर विरोध जारी है और सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इसे कराने वाली एजेंसी NTA ही यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए CUET कराती है। अब इसे लेकर भी कांग्रेस ने शंका जताई और कहा है कि इसमें भी गड़बड़ी हो सकती है। NTA ने हाल ही में पीजी में प्रवेश का परिणाम घोषित किया है और अभी यूजी कोर्स में प्रवेश का रिजल्ट आना बाकी है। वहीं इसे लेकर कांग्रेस नेताओं ने भी कई तरह की आशंका जता दी है।

DAVV में ज्ञापन देकर यह बोले नेता

यूनिवर्सिटी के पूर्व कार्यपरिषद सदस्य तेजप्रकाश राणे, शहर कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनीष मोदी ने बुधवार को कुलपति डॉ. रेणु जैन व रजिस्ट्रार अजय वर्मा से इसे लेकर मुलाकात की। उन्होंने कहा कि नीट कराने वाली एजेंसी ने ही क्यूट भी कराई है। इसके रिजल्ट को लेकर हमे आशंका है। वहीं पीजी का रिजल्ट आने के बाद कोचिंग के दलाल सक्रिय हो गए हैं जो यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए सौदे कर रहे हैं। अब यूजी का भी रिजल्ट आना है। ऐसे में यह सक्रियता और बढ़ेगी। जरूरी है यूनिवर्सिटी इसे लेकर सख्ती करें। उल्लेखनीय है कि देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के भी 28 विभागों की सीटों पर इसी परीक्षा के जरिए प्रवेश दिए जाते हैं।

MP Indore NEET case CUET Congress DAVV memorandum 1

बीते साल यूनिवर्सिटी ने निकाली थी चेतावनी

दलालों के सक्रिय होने की आशंका बीते साल भी सामने आई थी। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने एक सार्वजनिक सूचना तक जारी कर दी थी। जिसमें कहा गया था कि बरगलाने व धोखाधड़ी करने वाले कतिपय स्वार्थी तत्वों से सावधान रहें। तथा किसी प्रकार का आर्थिक लेन-देन नहीं करें। यूनिवर्सिटी से संबंधित किसी व्यक्ति या बाहर तत्व द्वारा इस संबंध में कोई प्रस्ताव, प्रलोभन किसी संबंधित को दिया गया या दिया जा रहा है तो इसकी सूचना यूनिवर्सिटी को दें, ताकि पुलिस कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

MP Indore NEET case CUET Congress DAVV memorandum 2

MP Indore NEET case CUET Congress DAVV memorandum 3

 

ये खबर भी पढ़ें... ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाई Hershey's चॉकलेट सिरप से निकला मरा हुआ चूहा, देखें वीडियो

ये खबर भी पढ़ें.. MP : अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी घोषित , जानें किस पर जताया भरोसा

NEET पेपरलीक मामला, डीएवीवी  यूनिवर्सिटी, CUET में गड़बड़ी, इंदौर कांग्रेस, इंदौर न्यूज

इंदौर न्यूज इंदौर कांग्रेस NEET पेपरलीक मामला डीएवीवी  यूनिवर्सिटी CUET में गड़बड़ी