MP में राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का बड़ा एक्शन, जबलपुर में 7 पटवारी निलंबित, 3 तहसीलदारों को नोटिस

जबलपुर में राजस्व मामलों में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने कार्रवाई की है। मामले में 7 पटवारियों को निलंबित करते हुए 3 तहसीलदारों को नोटिस दिया गया। वहीं किसान की शिकायत पर राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने कार्रवाई की है। 

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Jabalpur 7 Patwari suspended Revenue Minister Karan Singh Verma
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में राजस्व के मामलों में लापरवाही बरतने पर तहसीलदारों और 7 पटवारियों पर कार्रवाई की गई है। प्रमुख सचिव के निर्देश पर जबलपुर में अपर कलेक्टर ने 7 पटवारियों को निलंबित किया है। साथ ही तीन तहसीलदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

राजस्व मंत्री वर्मा का ऑन स्पॉट फैसला

इधर, बिशन खेड़ी से जुड़े एक मामले में किसान की शिकायत पर राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने तुरंत एक्शन लिया है। मंत्री करण सिंह वर्मा ने किसान को परेशान कर रहे पटवारी के खिलाफ शिकायत मिलते ही पीएस को जांच कर उसे सस्पेंड करने का आदेश दे दिया है। दरअसल, मामला पटवारी तरुण श्रीवास्तव से जुड़ा है जहां पर उसके खिलाफ एक किसान शिकायत लेकर राजस्व मंत्री से मिलने पहुंचा।

प्रमुख सचिव ने जताई नाराजगी

प्रमुख सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जिले में नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन और अन्य कार्यों की समीक्षा की। इस समीक्षा के दौरान गोरखपुर, जबलपुर और अधारताल तहसीलदार में नामांतरण प्रकरणों के निराकरण की स्थिति सही नहीं मिली। इस पर प्रमुख सचिव ने नाराजगी जाहिर की। 

ये खबर भी पढ़ें... MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं , जबलपुर में मिले 55 से ज्यादा पशु अवशेष , जांच रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

3 तहसीलदारों को बताओ नोटिस

प्रमुख सचिव के निर्देश पर अपर कलेक्टर ने गोरखपुर तहसीलदार भरत सोनी, अधारताल तहसीलदार दीपक पटेल और नायब तहसील रत्नेश थोरे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में यह भी लिखा है कि अगर 3 दिन में जवाब प्रस्तुत नहीं होता है तो एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि राजस्व प्रकरणों में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए। यही वजह है कि प्रमुख सचिव लगातार हर जिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समीक्षा कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : पीसीसी की हार की समीक्षा बैठक में हंगामें की आशंका, काट छांट कर बनाई गई मीटिंग में शामिल होने वालों की लिस्ट

इन पटवारियों पर गिरी गाज

प्रमुख सचिव के निर्देश पर अपर कलेक्टर ने सात पटवारी को निलंबित किया है। समय पर प्रकरण को प्रस्तुत नहीं करने को लेकर पचवारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। अपर कलेक्टर नाथूराम गोड ने कुंडम तहसील में पदस्थ पटवारी अमित पटेल, रोहित ठाकुर, शहपुरा में अनंत कुजूर, अनिल अठया, पाटन में पदस्थ स्वाति पटेल, अधारताल में मोतीलाल विश्वकर्मा और जबलपुर तहसील में पदस्थ राजुल जैन को निलंबित किया है। निलंबन की अवधि में यह संबंधित तहसील में रहेंगे।

राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा, राजस्व मामलों में लापरवाही, जबलपुर न्यूज, भोपाल न्यूज हिंदी

जबलपुर न्यूज भोपाल न्यूज हिंदी मध्य प्रदेश के राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा