MP live update: रामनिवास रावत ने ली मंत्री पद की शपथ

रामनिवास रावत श्योपुर की विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान वे कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब बीजेपी की मोहन यादव सरकार उन्हें मंत्री पद दे दिया है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
रामनिवास रावत शपथ

Live Update : आज मोहन यादव सरकार का दूसरा मंत्रिमंडल विस्तार हो गया है। इसमें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए विधायक रामनिवास रावत ने पद मंत्री की शपथ ली है। उनका शपथ ग्रहण कार्यक्रम भोपाल स्थित राजभवन में हुआ। अब बीजेपी की मोहन यादव सरकार ने उन्हें मंत्री पद दिया है। रामनिवास रावत श्योपुर की विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान वे कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

पूरी खबर भी पढ़िए... 

मोहन के मंत्रिमंडल में आएंगे रामनिवास रावत, कल नौ बजे शपथ लेंगे

उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाने से नाराज थे रामनिवास रावत, अब बीजेपी देगी मंत्री पद

--------------------------

7 जुलाई की खास खबरें

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज भोपाल में

एमपी लोकसभा चुनावों में क्लीन स्वीप करने के बाद बीजेपी कार्यसमिति की पहली प्रदेश स्तरीय बैठक आज भोपाल में होने जा रही है। बीजेपी ने प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। इसमें बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं तक ने अहम योगदान दिया। इस वजह से विस्तारित कार्यसमिति की बैठक रवींद्र भवन में आयोजित की गई है।

बैठक की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा समेत अन्य पदाधिकारी पहुंचे थे।

बैठक में पहुंचे सदस्यों का डिजिटल रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इससे पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में 230 में से 163 सीटों पर जीत हासिल कर बहुमत हासिल किया था। 

कार्यकर्ताओं का आभार, केंद्रीय मंत्रियों का सम्मान

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में लोकसभा चुनावों की सफलता के लिए कार्यकर्ताओं का आभार माना जाएगा। साथ ही प्रदेश से छह केंद्रीय मंत्रियों का सम्मान किया जाएगा।

सभी 29 नवनिर्वाचित सांसदों का भी स्वागत सत्कार होगा। राजनीतिक प्रस्ताव में लगातार तीसरी बार बीजेपी नीत एनडीए की सरकार बनने पर बधाई शामिल होगी।

इस बैठक में ये नेता रहेंगे मौजूद

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा करेंगे।

राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल,मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव , प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय भी उपस्थित रहेंगे।

  • Jul 07, 2024 11:09 IST
    एमपी में सोमवार को हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

    मध्य प्रदेश में डॉ. मोहन यादव सरकार मंत्रिमंडल का विस्तार कल यानी सोमवार को हो सकता है। इसमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए रामनिवास रावत मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। राजभवन में सुबह 9:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। उन्होंने बताया कि रावत के साथ एक-दो विधायक और मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।



  • Jul 07, 2024 07:59 IST
    समग्र आईडी से आधार डेटा का मिलान जरूरी

    भोपाल के स्कूलों में विद्यार्थियों से समग्र आईडी मांगें जा रहे हैं। इसके लिए समग्र आईडी में दी गई विद्यार्थी और उनके अभिभावक की पूरी प्रोफाइल का आधार के डेटा से मिलान होना जरूरी है। इन्हें पहले आधार सेंटर पर जाकर अपडेशन करवाना होगा। कुछ विद्यार्थियों को यह दिक्कत जा रही है कि उनके अभिभावक की जन्मतिथि का मिलान नही हो पा रहा है। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (आधार कार्ड )  द्वारा तय मापदंड के मुताबिक स्थानीय स्तर पर डेट ऑफ बर्थ एक ही बार अपडेट हो सकती है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों की समग्र आईडी का पूरा रिकॉर्ड मेंटेन किया जाता है।



  • Jul 07, 2024 07:56 IST
    मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आज के कार्यक्रम

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव आज यानी 7 जुलाई को सुबह उज्जैन में आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेकर करीब 11 बजे इंदौर पहुंचेंगे । यहां पर वो सुबह इंदौर के राजवाड़ा में मां अहिल्या देवी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर 'एक पौधा मां के नाम' वृहद वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद बीएसएफ बीजासन में पौधा रोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे।दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर इंदौर से भोपाल के लिए रवाना होंगे। सीएम दोपहर करीब एक बजे रविंद्र भवन में आयोजित बीजेपी प्रदेश स्तरीय कार्यसमिति बैठक में शामिल होंगे।



रामनिवास रावत मंत्रिमंडल विस्तार मोहन यादव मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आज के कार्यक्रम एमपी के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव समग्र आईडी आधार कार्ड बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा एमपी बीजेपी चीफ वीडी शर्मा सीएम डॉ. मोहन यादव