MP Nursing College Scam : याचिकाकर्ता की अनुपस्थिति के कारण गुरुवार तक के लिए टली सुनवाई

सीबीआई ने 169 नर्सिंग कॉलेजों को क्लीन चिट दी थी, 74 में कमियां बताईं लेकिन कहा कि इसे सुधारा जा सकता है। एजेंसी ने 65 नर्सिंग कॉलेजों को संचालन के लिए अयोग्य पाया।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-16T160242.190
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले का  मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने याचिकाकर्ता की अनुपस्थिति के कारण फर्जी नर्सिंग कॉलेजों को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई फिलहाल 18 जुलाई दिन गुरुवार तक के लिए टाल दी।

आपको बताते चलें कि प्रदेश में नर्सिंग घोटाला साल 2021 में सामने आया था। शिकायत के आधार पर इसकी जांच हुई। आरोप लगे कि नियमों को ताक में रखकर कॉलेजों को मान्यता दी गई थी।

169 नर्सिंग कॉलेजों को क्लीन चिट 

सीबीआई ने 169 नर्सिंग कॉलेजों को क्लीन चिट दी थी, 74 में कमियां बताईं लेकिन कहा कि इसे सुधारा जा सकता है। एजेंसी ने 65 नर्सिंग कॉलेजों को संचालन के लिए अयोग्य पाया। हाल ही में, जांच में शामिल अधिकारियों को फिटनेस प्रमाणपत्र के बदले नर्सिंग कॉलेजों के मालिकों से रिश्वत मांगने के आरोप में सीबीआई की दिल्ली टीम ने गिरफ्तार किया था, जिससे जांच सवालों के घेरे में आ गई थी।

ये खबर भी पढ़िए...पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का मोबाइल हैक, साइबर क्राइम में की शिकायत

CBI की जांच पर उठे थे सवाल

ग्वालियर हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद 364 नर्सिंग कॉलेजों की जांच सीबीआई को सौंपी गई। जिसमें सीबीआई ने 169 कॉलेजों को क्लीनचिट दे दी थी। सीबीआई जांच के आदेश होने के बाद लगा कि शायद बड़े खुलासे होंगे लेकिन जांच अफसर ही भ्रष्ट निकले, वे भी बिक गए।

सीबीआई अफसरों ने ही अपने अफसरों को घूस लेते पकड़ा। ये अनसुटेबल कॉलेजों को सुटेबल रिपोर्ट दे रहे थे। ये अफसर नर्सिंग कॉलेजों को क्लीनचिट देने के लिए रिश्वत ले रहे थे। इसमें सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज 10 लाख की रिश्वत लेते धरा गया। इसे बर्खास्त कर दिया गया है। अन्य अफसरों भी गाज गिरी है। कॉलेज संचालक, प्राचार्य, दलाल भी पकड़े गए।

ये खबर भी पढ़िए...MP : महंगाई का एक और झटका , फिर महंगा हुआ दूध , सांची दुग्ध संघ ने बढ़ाए दाम, देखें नया रेट

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

 

MP नर्सिंग कॉलेज घोटाला MP Nursing College Scam हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ नर्सिंग कॉलेज