मप्र शिक्षक चयन परीक्षा : रिजल्ट के पांच महीने बाद भी अपॉइंटमेंट नहीं, चयनित शिक्षक परेशान

चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन और शाला विकल्प चयन प्रक्रिया एक महीने पहले पूरी हो गई है। अब 3400 चयनित अभ्यर्थी नियुक्ति की आस लगाए बैठे हैं।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
mp news
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Teacher Selection Exam 2023 : मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के उद्देश्य से एक साल पहले मप्र उच्च माध्यमिक शिक्षक चयन परीक्षा 2023 का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में 8720 उच्च माध्यमिक शिक्षकों का चयन किया जाना था, लेकिन 3400 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। चयनित अभ्यर्थियों को अभी तक अपॉइंटमेंट लेटर नहीं मिला है। परीक्षा का परिणाम 6 महीने बाद 20 फरवरी को जारी किया गया और तब से लेकर आज तक चयनित शिक्षक नियुक्ति की आस लगाए बैठे हैं।

ये खबर पढ़िए... सीहोर में EOW छापेमारी में खुलासा, जय गायत्री फैक्ट्री फर्जी लैब रिपोर्ट बनाकर विदेश में बेचती थी प्रोडक्ट्स

चयनित अभ्यर्थी काट रहे भोपाल कार्यालय के चक्कर 

स्कूल शिक्षा विभाग ने  लगभग एक महीने पहले दस्तावेज सत्यापन कराया और शाला विकल्प चयन का कार्य भी पूरा करवाया , लेकिन किसी भी चयनित शिक्षक का नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया।

इसमें देरी की वजह भी नहीं बताई जा रही और न ही नियुक्तिपत्र आने की कोई डेट बताई जा रही है। इस कारण चयनित 3400 अभ्यर्थी दिन- रात नियुक्ति की प्रतीक्षा में हैं और बार-बार भोपाल कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं।

ये खबर पढ़िए... UPSC, PSC पास करने वाले OBC अभ्यर्थियों की प्रोत्साहन राशि कहां? कर्मचारी बोला- लाड़ली बहना में गया फंड, CM हेल्पलाइन में बताया फंड नहीं

स्कूल शिक्षा विभाग कर रहा नजरअंदाज 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सत्ता संभालते ही चयनितों को तुरंत नियुक्ति देने का वादा किया था। अन्य विभागों ने इस वादे को पूरा करते हुए चयन के 15 दिनों के भीतर नियुक्ति पत्र वितरित भी किए थे।

हालांकि स्कूल शिक्षा विभाग और लोक शिक्षण संचालनालय ने इसे नजरअंदाज करते हुए अभी तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए हैं। यह स्थिति चयनित शिक्षकों और उनके परिवारों के लिए बेहद निराशाजनक है।

ये खबर पढ़िए... टीवी- मोबाइल चलाने से रोका तो बच्चों ने करवाई मां-बाप की एफआईआर

mp news 1

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Bhopal News in Hindi Bhopal News MP Teacher Selection Exam 2023 मप्र शिक्षक चयन परीक्षा 2023 चयनित शिक्षक चयनित शिक्षक नियुक्ति