सीहोर में EOW छापेमारी में खुलासा, जय गायत्री फैक्ट्री फर्जी लैब रिपोर्ट बनाकर विदेश में बेचती थी प्रोडक्ट्स

जयश्री गायत्री फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड की सीहोर स्थित फैक्ट्री समेत पांच ठिकानों पर ईओडब्ल्यू छापेमारी की। छापेमारी में टीम ने 27 कम्प्यूटर, 4 लैपटॉप, 3 पेन ड्राइव, एक एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव जैसे दस्तावेज मिले हैं।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
sehore EOW Raid
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

EOW Raid in Sehore : मध्य प्रदेश के सीहोर की जय श्री गायत्री फैक्ट्री में EOW ( Economic Offences Wing ) की रेड में बड़ा खुलासा हुआ है। EOW की छापेमारी में पाया गया है कि गायत्री फूड फैक्ट्री फर्जी लैब रिपोर्ट बनाकर डेयरी प्रोडक्ट्स विदेश भेजती थी। बुधवार को हुई छापेमारी में इस संबंध में EOW के अधिकारियों को कई दस्तावेज और सामग्री बरामद हुई है। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने कंपनी के डायरेक्टर किशन मोदी समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

ये खबर पढ़िए... सीहोर की पनीर फैक्ट्री पर EOW की रेड, 20 से 25 अफसरों की टीम पहुंची

 सीहोर और भोपाल में छापेमारी 

EOW ने भोपाल के अरेरा हिल्स कॉलोनी स्थित जयश्री गायत्री फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिस, शाहपुरा स्थित कंपनी के डायरेक्टर किशन मोदी के आवास, पायल मोदी और राजेंद्र मोदी के आवास पर भी छापेमारी की। 

इसके अलावा सीहोर रोड स्थित कंपनी के आफिस और कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अमित कुललोद के आवास पर छापेमारी की गई। 

ये खबर पढ़िए... Ladli Behna Yojana : CM मोहन यादव आज लाड़ली बहना को देंगे रक्षा बंधन का तोहफा, खातों में आएंगे 1500, सिलेंडर भी 450 में

कंपनी ने अवैध हेल्थ सर्टिफिकेट जारी कराए

EOW अधिकारियों ने बताया कि कंपनी का ब्रांड मिल्क मैजिक के नाम से है। कंपनी के खिलाफ शिकायत मिली थी कि लैबों की फर्जी रिपोर्ट बनाकर अपने प्रोडक्ट्स को विदेशों में सप्लाई कर रही है।

जांच में पता चला कि कंपनी ने विभिन्न सरकारी मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं की फर्जी रिपोर्ट तैयार कर उनका उपयोग किया था। इन रिपोर्टों के आधार पर इंदौर स्थित निर्यात नियंत्रण अभिकरण से अवैध हेल्थ सर्टिफिकेट जारी कराए गए, जिसके माध्यम से कई टन अमानक घी और पनीर का मीडिल ईस्ट के देशों में निर्यात किया गया। 

ये खबर पढ़िए... राउज कोचिंग हादसे के बाद बेसमेंट में चलने वाले 26 कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी व अन्य संस्थान और किए सील

कंप्यूटर हार्ड डिस्क समेत डिजिटल साक्ष्य बरामद

EOW की टीम ने तलाशी के दौरान कई डिजिटल साक्ष्य मिलें हैं। जिसमें 27 कम्प्यूटर, 4 लैपटॉप, 3 पेन ड्राइव और एक एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव शामिल है। इनसे फर्जी लैब रिपोर्ट तैयार करने और कंपनी द्वारा किए गए अवैध लेन-देन की जानकारी मिलने की संभावना है। 

पहले भी हो चुकी है फैक्ट्री सील

बता दें कि सीहोर स्थित इस कंपनी की फैक्ट्री को कुछ दिन पहले ही पर्यावरण नियमों के उल्लंघन के कारण सील किया गया था। इस बार फैक्टरी को सीहोर के कलेक्टर द्वारा नामित तहसीलदार की उपस्थिति में खुलवाकर तलाशी ली गई।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

EOW की छापेमारी जय गायत्री फैक्ट्री EOW raid Sehore News फर्जी लैब रिपोर्ट