MP Weather Update : मध्य प्रदेश में मानसून पकड़ रहा जोर, गर्मी से राहत

मध्‍य प्रदेश में तेज बारिश का दौर बरकरार है। मानसूनी बारिश में राजधानी सहित प्रदेश के ज्यादातर जिले भीग रहे हैं। आज भी बारिश का यह ट्रेंड बरकरार रहेगा...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
mp weather 30 june
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में मानसून अब जोर पकड़ चुका है। शनिवार को राजधानी भोपाल और इंदौर समेत प्रदेश के 25 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। 

रविवार को भी बारिश का यही ट्रेंड बरकरार रहेगा। भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित 17 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। ज्यादा बारिश उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश में होगी। अन्य हिस्सों में भी हल्की बारिश के अनुमान हैं। 

3 सिस्टम एक्टिव 

प्रदेश भर में तेज बारिश की वजह तीन साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम्स का एक्टिव होना है। इन सिस्टम का असर पूरे प्रदेश में पड़ रहा है। आने वाले दिनों में भी मौसम के ये तेवर बरकरार रहने की उम्मीद है। 

पचमढ़ी सबसे ठंडा

बारिश के बाद प्रदेश भर में ठंडक आ गई है। हालांकि नमी अभी भी बरकरार है। शनिवार को पचमढ़ी 26.8 डिग्री टेंपरेचर के साथ प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा। इसके अलावा सिवनी में 27.2 डिग्री और मलाजखंड में 28.5 डिग्री टेंपरेचर रहा। 

ये खबर भी पढ़िए...

Virat Kohli : चैंपियन बनते T20 से संन्यास का ऐलान, आखिरी मैच में बने प्लेयर ऑफ द मैच

भोपाल में 1 इंच से ज्यादा बारिश 

शनिवार को राजधानी भोपाल में शाम तक 1 इंच से ज्यादा बारिश हो गई थी। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी तेज बारिश हुई। बालाघाट के मलाजखंड और सिवनी में सवा इंच बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा खजुराहो और उमरिया में 1 इंच बारिश हुई। 

ये खबर भी पढ़िए...

सीएम मोहन यादव ने 28 जवानों को दिया प्रमोशन, मुठभेड़ में नक्सलियों को मारा, मिला सम्मान

तेज बारिश का अलर्ट- 

मध्य प्रदेश के इन शहरों में रविवार को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है- भोपाल, ग्वालियर, श्योपुर कलां, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सिंगरौली, जबलपुर, मंडला, उमरिया, बालाघाट। 

ये खबर भी पढ़िए...

अमरवाड़ा की जंग : सीएम का ऐलान- डूब क्षेत्र वालों को मुआवजा देंगे, सिंगोडी को बनाएंगे नगर परिषद

आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश- 

मध्य प्रदेश के इन शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं- इंदौर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, आगर,-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, गुना, विदिशा, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, शहडोल, अनूपपुर, सिवनी, नरसिंहपुर, कटनी।

ये खबर भी पढ़िए...

IND vs SA T20 Final : भारत ने 7 रन से जीता टी 20 वर्ल्ड कप, हार के मुंह से छीनकर लाए जीत

 

मध्य प्रदेश में बारिश

बारिश MP Weather update मानसून मध्य प्रदेश में मानसून मध्य प्रदेश में बारिश