MP Weather : मध्य प्रदेश के 15 जिलों में हीट वेव, 16 जिलों में आंधी- बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल और निमाड़ में 21 मई तक भीषण गर्मी का अलर्ट है। यहां के 15 जिलों में हीट वेव यानी, गर्म हवाएं चलेंगी। वहीं, पूर्वी हिस्से यानी, जबलपुर, नरसिंहपुर समेत 16 जिलों में शनिवार को आंधी-बारिश हो सकती है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
mp weather
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदला हुआ है ( MP Weather )। प्रदेश के 16 से ज्यादा जिलों में आंधी-बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि 15 से ज्यादा जिलों में 21 मई तक भीषण गर्मी का अलर्ट है, यानी गर्म हवाएं चलेंगी। सीजन में पहली बार कई जिलों में टेम्प्रेचर 44 डिग्री के पार पहुंच गया।( mp weather forecast )

अगले चार दिन ऐसा रहेगा मौसम

  • 18 मई- ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, श्योपुरकलां, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़ और छतरपुर में हीट वेव चल सकती है। जबकि खंडवा, बुरहानपुर, बैतूल, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, नरसिंहपुर, जबलपुर, उमरिया, कटनी, दमोह, सागर, पन्ना में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी है।

  • 19 मई- श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर और दमोह में गर्म हवाएं चलेंगी।

  • 20 मई- ग्वालियर, मुरैना, भिंड, श्योपुरकलां, गुना, अशोकनगर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, आलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा और हरदा में हीट वेव का असर रहेगा।

  • 21 मई- ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, अशेाकनगर, आलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा और हरदा में गर्म हवाएं चलेंगी।

ये खबर भी पढ़िए...MPPSC का कारनामा... आरक्षण के आधार पर जारी कर दिया SET रिजल्ट

क्यों बदल रहा मौसम

मौसम विशेषज्ञों ( weather experts ) ने अनुमान जताया है कि पश्चिमी विक्षोभ, दो चक्रवाती मौसम तंत्र और ट्रफ लाइन की वजह से प्रदेश में बारिश, ओले और आंधी वाला मौसम चल रहा है। एक और तंत्र हो रहा सक्रिय मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि 17 मई शुक्रवार से उत्तर भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इसका असर 20 मई से प्रदेश के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है। कई जिलों में बारिश की गतिविधि बढ़ सकती हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

MP weather MP weather Forecast मप्र मौसम