MP Weather Report : कई जिलों में झमाझम बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत

मध्यप्रदेश में मौसम के बदले मिजाज से ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में हल्की वर्षा दर्ज की गई। इसके साथ ही राजधानी भोपाल समेत इंदौर, नर्मदापुरम, रीवा और सागर संभागों के जिले में भी झमाझम बारिश दर्ज की गई।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather Report : मध्यप्रदेश में शनिवार, 22 जून को कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई। अगले चौबीस घंटों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इधर सतना में बिजली गिरने से 4 की मौत हो गई, 5 घायल भी हुए हैं। वहीं हरदा के हीरापुर में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है।

राजधानी भोपाल समेत इन जिलों में बारिश हुई

मध्यप्रदेश में मौसम के बदले मिजाज से ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में हल्की वर्षा दर्ज की गई। इसके साथ ही राजधानी भोपाल समेत इंदौर, नर्मदापुरम, रीवा और सागर संभागों के जिले में भी झमाझम बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा उज्जैन और जबलपुर संभागों के जिले अनेक स्थानों पर और शहडोल संभाग के जिलों में सभी स्थानों पर हल्की वर्षा हुई। मौसम विभाग ने अगले सात दिन आंधी-बारिश का अलर्ट किया है।

ये खबर भी पढ़ें...

MP Monsoon Update : छह दिन देरी से मानसून ने दी दस्तक, भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम

इन जगहों पर तेज हवा के साथ होगी बारिश

मध्यप्रदेश के मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश के बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, देवास, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्णा जिले में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। संभावना है कि इन स्थानों पर 65.5 से 115.5 मिलीमीटर बारिश हो सकती है।

यहां भी होगी हल्की बारिश

इसके अलावा राजधानी भोपाल सहित विदिशा, बड़वानी, अलिराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, मंदसौर, नीचम, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। मौसम की गतिविधियों के मद्देजनर इन स्थानों को येलो जोन में रखा गया है। इस दौरान अगले सात दिनों तक प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर बारिश दर्ज किए जाने की संभावना है। 

इन जिलों में 48 घंटे में होगी मानसून की एंट्री

मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर समेत 8 जिलों में अगले 48 घंटे में मानसून प्रवेश कर सकता है। इसके पहले दो दिन से प्री-मानसूनी एक्टिविटी जारी है।  पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडौरी और अनूपपुर जिलों में मानसून शुक्रवार को प्रवेश कर चुका है।

MP weather report सतना में बिजली गिरने से 4 की मौत अगले सात दिन आंधी-बारिश का अलर्ट