MP Weather Report : बिजली गिरने से 6 की मौत, बारिश से सीएम मोहन यादव की सभा रद्द

मध्यप्रदेश के 15 जिलों में बारिश हुई। छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में बारिश के चलते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सभा कैंसिल करना पड़ी। वहीं डबरा के भितरवार में भूमि सीमांकन के लिए इकट्‌ठा हुए ग्रामीणों पर आकाशीय बिजली गिरी इससे 6 की मौत हो गई...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
MP Weather Report
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MP Weather Report : मध्यप्रदेश के 15 से ज्यादा जिलों में मंगलवार, 18 जून को प्री मानसून की बारिश हुई। छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में बारिश के चलते मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सभा कैंसिल करना पड़ी। डबरा के भितरवार में जमीन के सीमांकन के लिए इकट्‌ठा हुए ग्रामीणों पर बिजली गिरने से 6 की मौत हो गई, वहीं 4 बच्चे सहित 5 घायल हो गए। सबसे ज्यादा टीकमगढ़ में 2.2 इंच, गुना में 1.8 इंच, राजगढ़ में 1.6 इंच, सिवनी में 1.2 इंच पानी बरसा। भोपाल, विदिशा, छिंदवाड़ा, मंडला, नरसिंहपुर, सतना, नर्मदापुरम, सिवनी में पूरे दिन मौसम बदला रहा। टेम्प्रेचर में काफी गिरावट हुई।15 जिलों में बारिश...

मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए देने के निर्देश

डबरा के भितरवार में भूमि सीमांकन के लिए इकट्‌ठा ग्रामीणों पर आकाशीय बिजली गिर गई। हादसे में सुशील उर्फ कुक्कू तिवारी (68), ब्रजभान उर्फ पप्पू परमार (45), हरि सिंह कुशवाह (35) और बाली कुशवाह (40) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घायल उदयभान सिंह कुशवाह (22) को ग्वालियर रेफर किया गया है। छिंदवाड़ा के नाई टोला गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला और बीजागोरा में एक युवक की मौत हो गई। 4 बच्चे घायल हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ग्वालियर जिले में आकाशीय बिजली से मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश : सरकारी स्कूल में बन रहा था nonveg , ग्रामीणों को चला पता तो मचा हंगामा, बच्चे वापस घर लौटे

ग्वालियर में सूर्यदेव की तपन जारी रही

दूसरी ओर, ग्वालियर प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा। यहां पारा 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सबसे गर्म टॉप-10 शहरों में निवाड़ी का पृथ्वीपुर, रीवा, सीधी, शिवपुरी, सतना का चित्रकूट, गुना, छतरपुर का बिजावर, खजुराहो और जबलपुर शामिल हैं। पृथ्वीपुर में टेम्प्रेचर 43.7 डिग्री सेल्सियस, रीवा में 42.4 डिग्री, सीधी में 42.2 डिग्री, शिवपुरी में 42 डिग्री, चित्रकूट में 41.7 डिग्री, गुना में 41.5 डिग्री, बिजावर में 41.2 डिग्री, खजुराहो में 41 डिग्री और जबलपुर में 40.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ घंटों में गुना, रायसेन के सांची-भीमबेटका, निवाड़ी के ओरछा, सिवनी, सीहोर, छिंदवाड़ा और बालाघाट में आकाशीय बिजली गिरने या चमकने के साथ 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। राजगढ़, विदिशा के उदयगिरि, भोपाल, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, ग्वालियर, दतिया के रतनगढ़, शाजापुर, बैतूल, नर्मदापुरम के पचमढ़ी, खंडवा, हरदा, नरसिंहपुर, पन्ना, टीकमगढ़, छतरपुर के खजुराहो, दक्षिण जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, सागर, दमोह, इंदौर, आगर-मालवा, बुरहानपुर, धार, उज्जैन, देवास, बड़वानी, खरगोन के महेश्वर, पांढुर्णा, भिंड, मुरैना, सतना के चित्रकूट, कटनी, दक्षिण उमरिया, अनुपपूर के अमरकंटक में बिजली गिरने के साथ हल्की आंधी चल सकती है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बिजली गिरने से 6 की मौत 15 जिलों में बारिश MP weather report