Advertisment

जबलपुर में नगर निगम आयुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह को हटाया

जबलपुर में स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह को ठेकेदारों से यारी भारी पड़ी। नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव ने उन्हें हटा ही दिया। एक शिकायत पत्र में भूपेंद्र सिंह की नियुक्ति पर सवाल खड़े किए गए थे।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
appointment of Bhupendra Singh canceled
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR. जबलपुर नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव ने आखिरकार स्वास्थ्य अधिकारी को हटा ही दिया। दरअसल, निगम आयुक्त को पहले दिन से उनकी कार्यशैली ठीक नजर नहीं आ रही थी। नगर निगम में पदस्थ स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह की मुश्किलें बीते कुछ महीने से बढ़ रही थीं। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन जबलपुर के संयुक्त सचिव दीपक कुमार सिंह ने नगर निगम कमिश्नर को एक शिकायत पत्र सौंपा था। जिसके जरिए स्वास्थ्य अधिकारी भूपेंद्र सिंह (Health Officer Bhupendra Singh) की नियुक्ति पर सवाल खड़े किए गए थे।

Advertisment

jabalpur order

नियुक्ति पर उठे थे सवाल

शिकायत पत्र के अनुसार भूपेंद्र सिंह की नियुक्ति अवैधानिक थी, लिहाजा उसे निरस्त किए जाने की मांग करते हुए बताया गया था कि भूपेंद्र सिंह मूल रूप से उपयंत्री हैं और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण सहित अन्य आपराधिक धाराओं के प्रकरण भी दर्ज हैं। लिहाजा विधि का उल्लंघन करते हुए जिस तरह से उन्हें स्वास्थ्य अधिकारी बनाया गया है, उनकी नियुक्ति निरस्त की जाए। नगर निगम कमिश्नर को दिए पत्र में कहा गया था कि अगर इसके बाद भी ठोस कार्रवाई नहीं होती है, तो इस मामले में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए याचिका दायर की जाएगी।

Advertisment

ये खबर भी पढ़िए..

UP की लेडी सिंघम से फर्जी IRS ने की शादी, ठगी से तंग आकर कराई FIR

स्वास्थ्य अधिकारी की ठेकेदारों से यारी

निगम के गलियारों में चर्चा है कि स्वास्थ्य अधिकारी की ठेकेदारों से यारी निगम आयुक्त को खटक रही थी। यही कारण है कि रविवार को जारी हुए एक आदेश के तहत प्रशासनिक कार्य सुविधा की दृष्टि से संभव मनु अयाची, सहायक आयुक्त को अपने वर्तमान कार्य के साथ-साथ प्रभारी उपायुक्त एवं प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी का कार्यभार अग्रिम आदेश पर्यन्त दिया गया है। वहीं भूपेन्द्र सिंह सहायक यंत्री स्वास्थ्य विभाग के प्रभार से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है। वे अन्य प्रभारों में यथावत कार्य करते रहेंगे।

Jabalpur Municipal Corporation Health Officer Bhupendra Singh appointment of Bhupendra Singh canceled Municipal Corporation Commissioner Preeti Yadav
Advertisment
Advertisment