MP के 4 जिलों में NIA की रेड, भोपाल और बड़वानी में दो युवकों से पूछताछ

NIA टीम ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के भोपाल समेत चार जिलों में छापामार कार्रवाई की। भोपाल और खरगौन में पकड़े गए युवकों से टीम ने पूछताछ की। इसके अलावा NIA ने देश में 30 ठिकानों पर रेड डाली।

author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

NIA टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल समेत चार जिलों में छापामार कार्रवाई की।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA ) की टीम खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर के बीच कनेक्शन को लेकर मध्य प्रदेश ( MP ) में सर्चिंग कर रही है। NIA टीम ने मंगलवार, 12 मार्च को भोपाल, बुरहानपुर, खरगोन और बड़वानी में छापा मार कार्रवाई की। NIA ने यह छापामारी प्रदेश समेत देश में 30 स्थानों पर की। ( NIA raid )

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक NIA को भोपाल के खानूगांव के एक युवक के खालिस्तानी संगठन से जुड़े होने का इनपुट मिला था। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। NIA ने मध्य प्रदेश के साथ ही पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ में 30 जगहों पर कार्रवाई की है।

ये खबर भी पढ़ें... फर्जी nursing college का दंश झेल रहे छात्र, जबलपुर में किया प्रदर्शन

भोपाल में खानूगांव के युवक से पूछताछ

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खानूगांव के युवक से भोपाल में सेफ हाउस में पूछताछ की जा रही है। इधर, मेंडोरी में भी एक घर पर दबिश की सूचना है, लेकिन टीम को यहां कुछ नहीं मिला। बता दें, NIA ने भोपाल के खानूगांव में करीब पांच महीने पहले भी रेड डाली थी, तब एक बुजुर्ग को हिरासत में लिया था।

ये खबर भी पढ़ें...CAA से लोकसभा चुनाव में BJP को कितना होगा नफा और कहां होगा नुकसान, समझें पूरा हिसाब-किताब

खरगोन में दो थाना क्षेत्रों में सर्चिंग

NIA की टीमें खरगोन जिले में दो थाना क्षेत्र भगवानपुरा और गोगांवा क्षेत्र में पहुंची हैं। भगवानपुरा के सतीपुरा में सर्चिंग और पूछताछ की जा रही है। दोनों जगह अवैध हथियारों का गढ़ है। खरगोन के एडिशनल SP एमएस बारिया ने बताया कि NIA ने स्थानीय पुलिस की मदद मांगी है।

ये खबर भी पढ़ें...Accident : Raisen में बारात में घुसा ट्रॉला, 5 लोगों की मौत, 20 घायल

बड़वानी में एक युवक से पूछताछ की

बड़वानी में NIA ने जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के खड़की गांव में दीपक पाटिल नाम के युवक से पूछताछ की। पूछताछ के बाद टीम वरला थाना क्षेत्र के उमर्टी पहुंची। बता दें कि उमर्टी अवैध हथियारों का गढ़ माना जाता है। इसी जिले के सेंधवा के रहने वाले अतुल नाम के युवक की तलाश एनआईए को है। अतुल की लोकेशन महाराष्ट्र के चोपड़ा थाना क्षेत्र में मिली तो टीम वहां भी गई। दोपहर करीब साढ़े 3 बजे एनआईए की टीम वरला से रवाना हो गई।

 

MP News NIA NIA raid