12 लाख पौधे लगाकर इंदौर ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, पौधरोपण में अमित शाह की भी भागीदारी

प्रधानमंत्री मोदी की पहल एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत इंदौर के रेवती रेंज में शहर 11 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी मां के नाम पौधरोपण किया था।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
Indore world record
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रधानमंत्री मोदी की पहल एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत इंदौर के रेवती रेंज में शहर 12 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी मां के नाम पौधरोपण किया था। इसके साथ ही इंदौर में 12 लाख पौधरोपण का लक्ष्य पूरा हो गया है।

बन गया विश्व रिकॉर्ड 

इंदौर ने पौधरोपण में आखिरकार वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। शाम करीब 5 बजे 12 लाख 42 हजार पौधे के साथ ये रिकॉर्ड इंदौर ने अपने नाम कर लिया। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी पौधा रोपकर भागीदारी निभाई।

म

रिकॉर्ड के बनाकर जमकर झूमे

इंदौर ने पौधरोपण कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इंदौर ने स्वच्छता के बाद अब पौधरोपण में नया इतिहास कायम करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनते ही कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने जमकर डांस किया।

्ि

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पौधारोपण का वर्ल्ड रिकॉर्ड पीएम मोदी पुष्यमित्र भार्गव कैलाश विजयवर्गीय अमित शाह वर्ल्ड रिकॉर्ड एक पेड़ मां के नाम अभियान 11 लाख पौधरोपण का वर्ल्ड रिकॉर्ड