पंडित प्रदीप मिश्रा ने अब तुलसीदासजी को बताया गंवार, राधा-रानी के बाद एक और विवादित बयान

मध्यप्रदेश के कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा का नया वीडियो सामने आने के बाद वे फिर विवादों में है। मथुरा के धर्म रक्षा संघ के अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा है कि पं. मिश्रा की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है। वह इन दिनों सभी ब्रजवासियों के निशाने पर हैं...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पंडित प्रदीप मिश्रा : मध्य प्रदेश के कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा अपने विवादित बयानों को लेकर दिनों से खबरों में बने हुए हैं। पिछले दिनों खंडवा के ओंकारेश्वर में उन्होंने राधा रानी के जन्मस्थान और शादी को लेकर कुछ विवादित बयान दिए थे। इससे मथुरा-वृंदावन के कई संत समाज उनसे नाराज हो गए थे। सोशल मीडिया पर अब उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह गोस्वामी तुलसीदास के लिए गंवार शब्द का उपयोग करते हुए नजर आ रहे हैं। तुलसीदास को बताया गंवार...

राधा रानी पर जो कहा वह शास्त्रों के आधार परः पं. प्रदीप

राधा रानी पर दिए विवादित बयान के बाद मथुरा के संत प्रेमानंद महाराज ने भी प्रदीप मिश्रा पर तीखी टिप्पणी की थी। प्रेमानंद महाराज ने कहा था कि प्रदीप मिश्रा राधा तत्व को जानते ही नहीं हैं। फिर पंडित प्रदीप मिश्रा ने अपनी कथा के चलते सफाई भी दी थी कि उन्होंने राधा रानी पर जो-जो कहा है वह सब शास्त्रों के आधार पर है। इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी कहा था कि वह प्रेमानंद महाराज के चरणों की धूल के बराबर है। वहीं इस विवाद में ब्रजवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और प्रदीप मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग भी की थी। यह बवाल शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा था कि अब उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास को गंवार शब्द बोला है। वह वीडियो में बोल रहे हैं कि हमको कुछ नहीं आता, हम तुलसीदास जी की तरह बिलकुल गंवार हैं। 

ये खबर भी पढ़ें...

राधा रानी पर कथावाचक प्रदीप मिश्रा और संत प्रेमानंद आमने-सामने, दोनों में बढ़ी तू-तू, मैं-मैं

पंडित प्रदीप मिश्रा की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी हैः सौरभ गौड़

कथित वीडियो के सामने आने के बाद फिर प्रदीप मिश्रा विवादों में है। मथुरा के धर्म रक्षा संघ के अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा है कि पंडित प्रदीप मिश्रा की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है। वह इन दिनों सभी ब्रजवासियों के निशाने पर हैं साथ ही सभी सनातनी उनके विरोध में हैं। सौरभ गौड़ ने कहा कि जिन गोस्वामी तुलसीदास ने रामचरितमानस और हनुमान चालीसा जैसे महान ग्रंथ तथा रचनाएं की हो उन्हें गंवार कहना कितना उचित है? वहीं इस बारे में ब्रह्मण सेवा संघ के अध्यक्ष आनंद वल्लभ गोस्वामी ने कहा है कि प्रदीप मिश्रा को माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि जिस संत ने पूरे देश और दुनिया को प्रभु श्री राम और हनुमान जी के बारे में बताया है उनके लिए गंवार जैसा शब्द उचित नहीं है।

जिसे प्रमाण चाहिए उसके लिए खुला है कुबरेश्वर धाम

इसके बाद पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जिस-जिस महाराज को प्रमाण चाहिए, उनके लिए कुबरेश्वर धाम खुला है। जिन लोगों ने आधी-अधूरी वीडियो चलाई है, उनको राधारानी और शिवजी देख लेंगे। 

 

धर्म रक्षा संघ के अध्यक्ष सौरभ गौड़ तुलसीदास को बताया गंवार पंडित प्रदीप मिश्रा