MP में 1 लाख नौकरी का 'वादा' अधूरा, धीमी हुई भर्ती की रफ्तार

मप्र में सरकारी भर्ती की रफ्तार धीमी हो गई है। घोषणा के डेढ़ साल बाद भी अलग-अलग विभागों में कुल 48,350 लोगों को ही नौकरी मिली है, जबकि 15 अगस्त 2022 को सरकार ने घोषणा की थी कि एक साल में एक लाख रोजगार देंगे।

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
BGVF

MP में नौकरी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. रोजगार के मामले में मध्यप्रदेश (MP Government) में रफ्तार धीमी है। 1 साल में 1 लाख नौकरी का वादा दोने के बाद भी प्रदेश में डेढ़ साल बाद भी अलग-अलग विभागों में कुल 48,350 लोगों को ही रोजगार मिला है। बता दें, तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने  15 अगस्त 2022 को ऐलान किया था कि एक साल में एक लाख रोजगार देंगे। लेकिन उनका ये वादा पूरा ही नहीं हुआ (MP Government Recruitment)।

ये खबर भी पढ़िए...कमल से नहीं बनी बात, फिर थामा हाथ, कमलनाथ की चूक किस पर पड़ेगी भारी ?

ये खबर भी पढ़िए...विकसित भारत की तर्ज पर विकसित MP कार्यक्रम, पीएम मोदी होंगे शामिल

1 साल में 1 लाख नौकरी का वादा था

मप्र में सरकारी भर्तियों की जांच करने बाद खुलासा हुआ कि सिर्फ 8,120 लोगों की नियुक्ति का मामला ही शासन में पेडिंग है। मतलब ये कि अगर इन पेडिंग लोगों को भी नौकरी मिल जाती तो ये आंकड़ा 56,470 तक पहुंचेगा। सरकार का दावा है ​कि सरकारी नौकरी के अलावा निजी क्षेत्र में भी लोगों को रोजगार मिला है, लेकिन ये आंकड़ा भी 2019 से लेकर अब तक का 75 हजार ही है। वहीं कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों से वैकेंसी डिटेल्स मांगी थी। इन डिटेल्स में खुलासा हुआ था कि 21 विभागों में 94 हजार पद खाली हैं। बता दें, सामान्य प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक में भर्तियों के मसले पर चर्चा हुई है।

ये खबर भी पढ़िए...ACS अशोक की कार चोइथराम मंडी के पास ट्रक से भिड़ी, बर्नवाल सुरक्षित

ये खबर भी पढ़िए..माघी पन्नी मेला का नाम बदला, अब कुंभ कल्प मेला

डेढ़ साल में आधी ही दी

मध्य प्रदेश में 15 अगस्त से पहले एक लाख सरकारी भर्तियां की जाएंगी। शिवराज सिंह चौहान ने 15 अगस्‍त 2022 को प्रदेश के युवाओं से सरकारी नौकरी का वादा किया था। उन्होंने एक साल में एक लाख नौकरी देने का वादा किया था। हालांकि ये वादा पूरा नहीं हो पाया है। मप्र में डेढ़ साल में आधी ही भर्तियां हुई है।

MP Government Recruitment MP Government