Gwalior में flights की वर्षा Jabalpur में आकाल, तन्खा ने न्याय मांगा

जबलपुर में एयरपोर्ट टर्मिनल (airport terminal) का रविवार को लोकार्पण हुआ। इस पर करीब 450 करोड़ रुपए लागत आई, लेकिन एयरपोर्ट से लगातार फ्लाइट्स (flights) के कम होने पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने कहा कि जबलपुर में फ्लाइट्स का अकाल है।

author-image
BP shrivastava
New Update
Rain of flights in Gwalior Famine in Jabalpur Tankha asked for justice

राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR.जबलपुर में एयरपोर्ट टर्मिनल (airport terminal) का रविवार को लोकार्पण हुआ, लेकिन एयरपोर्ट से लगातार फ्लाइट्स (flights) के कम होने पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी सुसज्जित टर्मिनल बिल्डिंग किस काम की, जहां फ्लाइट्स का अकाल पड़ा हो। तन्खा ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को X पोस्ट पर लिख कर न्याय मांगा है। इसमें कहा गया है कि ग्वालियर में फ्लाइट्स की वर्षा हो रही है, जबकि जबलपुर में अकाल।

ये खबर भी पढ़ें... ग्वालियर और जबलपुर समेत 16 एयरपोर्ट टर्मिनल के लोकार्पण- शिलान्यास आज

450 करोड़ से तैयार हुआ डुमना एयरपोर्ट

जबलपुर एयरपोर्ट के विस्तार के साथ डुमना एयरपोर्ट को हाईटेक बनाने का काम भी पूरा हो चुका है और नई टर्मिनल बिल्डिंग अब नई उड़ानों के लिए तैयार है। मध्यप्रदेश के दूसरे सबसे बड़े रनवे वाले इस एयरपोर्ट के विस्तार में तकरीबन 450 करोड़ रुपए का खर्च आया है। जबलपुर एयरपोर्ट का एंट्रेंस काफी हद तक मुंबई टर्मिनल-2 के जैसा दिखाई दे रहा है।

ये खबर भी पढ़ें... पटेल का कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष पटवारी पर हमला, उनके पास ना विजन ना समझ

यह सुविधाएं होंगी उपलब्ध

जबलपुर एयरपोर्ट में अब एक साथ कई विमान टेक ऑफ, लैंड व पार्क किए जा सकेंगे। इसके साथ ही यहां आधुनिक चेक इन काउंटर्स, मल्टिपल बैगेज बेल्ट, एलीवेटर्स, एस्केलेटर, आधुनिक पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज, फायर फाइटिंग सिस्टम्स, चाइल्ड केयर रूम, वीआईपी लाउंज, स्नैक्स बार, एटीएम, चिकित्सा सुविधा के साथ ही पब्लिक एमेनिटीज की सारी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

ये खबर भी पढ़ें... 4 साल से MP में अटका फायर सेफ्टी एक्ट, जानें कब बना था एक्ट का ड्राफ्ट

जबलपुर से किया जा रहा है सौतेला व्यवहार

जबलपुर एयरपोर्ट में कम हो रही फ्लाइट्स पर जबलपुर से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने सवाल खड़े किए हैं। तन्खा ने कहा कि बिना फ्लाइट्स के एयरपोर्ट की सुसज्जित टर्मिनल बिल्डिंग किस काम की। उन्होंने सिंधिया को ट्विट कर न्याय मांगा है और कहा कि ग्वालियर में तो फ्लाइट्स की वर्षा हो रही है और जबलपुर में अकाल पड़ा है। वहीं एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को लेकर एक ओर शहरवासियों में उत्साह है, तो वहीं दूसरी ओर दूसरे शहरों के लिए पर्याप्त फ्लाइट्स न होने से निराशा भी है।

Jabalpur Vivek Tankha flights