गणेश प्रतिमा पर पत्थर फेंकने की झूठी अफवाह, पुलिस ने किया ढाई घंटे तक सीसीटीवी चेक

रतलाम में गणेश प्रतिमा जुलूस में पथराव की शिकायत के बाद भीड़ पर पथराव किया गया। इसके बाद विवाद और भी ज्यादा बढ़ गया था। पुलिस को स्थिति संभालने के लिए डंडा उठाना पड़ा।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
Ratlam Stone Pelting
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन @ रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के मोचीपुरा चौराहे पर शनिवार रात गणेशजी की मूर्ति लेकर जा रहे लोगों पर पत्थर फेंकने की अफवाह के बाद भीड़ आक्रोशित हो गई। रात करीब 10 बजे बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता स्टेशन रोड थाने पहुंचे और एफआईआर की मांग को लेकर घेराव कर दिया। इस बीच लोग थाने के सामने सड़क पर बैठे और चक्काजाम कर दिया। 

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं….

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867 

दोबारा फिर हुआ पथराव 

एफआईआर के बाद रात करीब 11.30 बजे लोग जब पुलिस से मना करने के बाद भी सैकड़ो की संख्या मोचीपुरा पहुंचकर असामाजिक तत्वों ने कुछ वाहनों को गिरा दिया और कुछ वाहनों के शीशे भी फोड़े। उस दौरान भगदड़ मच गई, उधर दो बत्ती क्षेत्र में भी भीड़ वापस जमा हो गई। हालांकि पत्थर बाजी को लेकर अफवाह फैलाने वाले लखन रजवानिया के पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है। बताया जा रहा है कि ये शहर में उपद्रव करवाना चाहता है। 

आंसू गैस के छोड़े गोले 

इधर दो बत्ती थाने के बाहर और शहर में हुड़दंग मचाने वाली भीड़ को आंसू गैस छोड़कर तितर-बितर किया गया। फिर एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद मैदान में उतरे और मोर्चा संभाला। एडिशनल एसपी राकेश खा खा, सीएसपी अभिनव कुमार बारंगे, थाना प्रभारी दिनेश भोजक, औधोगिक क्षेत्र थाना प्रभारी राजेंद्र, बिलपान थाना प्रभारी अयूब खान, शहर के सभी थाना प्रभारी वर्मा, चौकी प्रभारी और आदि अधिकारी पहुंचे। 

ये खबर पढ़िए...रतलाम मूकबधिर रेप केस : 10 साल की मासूम से रेप, रो-रोकर इशारों में पुलिस बताई आपबीती

पुलिस ने बजाई लाठी फिर मची भगदड़ 

एफआईआर के बाद जब सभी जुलूस के रूप में मोचीपुरा पहुंचे तो भीड़ को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन आक्रोशित भीड़ ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की करने लगी। इस पर पुलिस ने जमीन पर लाठी बजाई। इसके बाद भगदड़ के हालात बन गए। कुछ युवा भीड़ के रूप में नगर निगम तरफ तो कुछ दो बत्ती की तरफ दौड़े। इनके पीछे-पीछ पुलिस के वाहन चलते रहे व सभी युवाओ को समझाने का प्रयास किया। हालांकि युवा मानने को तैयार नहीं हुए। भीड़ को समझाने एसपी राहुल कुमार लोढ़ा एएसपी राकेश खाखा और अन्य अधिकारी भी पहुंचे तथा भीड़ को तितर-बितर किया गया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। रात 2 बजे तक पुलिस पूरे घटनाक्रम पर नजर रखने के साथ उन असामाजिक तत्वों की तलाश में जुटी है जो शहर की फिजा को खराब करने के लिए हंगामा निर्मित करने की कोशिश में जुटे थे।

ये खबर पढ़िए...रतलाम में चालान विवाद पर पुलिस ने की बीजेपी नेता की पिटाई, वीडियो वायरल, दो एएसआई लाइन अटैच

रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा (Ratlam SP Rahul Kumar Lodha) ने बताया की विवाद की सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले को शांत कर दिया है, आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित किया गया हैं अब सुरक्षा की दृष्टि से शहर के कई इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया अब माहौल पूरी तरह ठीक हैं। 

पत्थरबाजी का नहीं मिला कोई सबूत

पुलिस का कहना है कि लोगों की शिकायत लेकर जांच शुरू कर दी गई है लेकिन  शुरुआती जांच में पत्थरबाजी का कोई सबूत नहीं मिला है। जुलूस में शामिल लोग भी कोई वीडियो उपलब्ध नहीं करा सके हैं। सीएसपी अभिनव बारंगे ने कहा, पत्थरबाजी की पुष्टि के लिए सीसीटीवी कंट्रोल रूम से मदद मांगी गई है। घटनास्थल के आसपास के कैमरों को खंगाला जा रहा है। केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश न्यूज़ Madhya Pradesh Hindi Samachar Ratlam Police Ratlam Stone Pelting रतलाम में जुलूस पर पथराव Hindi News रतलाम न्यूज़ गणेश उत्सव 2024