ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव 28 अगस्त को, सीएम मोहन यादव ने तैयारियों का जायजा लिया

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 28 अगस्त को ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियों का जायजा लिया, जिसमें व्यापार और निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
 रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सीएम मोहन यादव ने 28 अगस्त को आयोजित होने वाली रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव ( Regional Industry Conclave ) के संदर्भ में गुरुवार शाम ( 22 अगस्त ) ग्वालियर कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के विकास और आगामी समिट की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया गया।

व्यापारियों के साथ वर्चुअल संवाद

सीएम मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने बताया कि रीजनल कॉन्क्लेव की योजना को लेकर उन्होंने ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के व्यापारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से जुड़कर उनकी राय ली। इस संवाद का उद्देश्य व्यापारियों के नए कामों में जुड़ने और क्षेत्रीय विकास में योगदान देने पर विचार करना था। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के सुझावों को समझने और जिला प्रशासन के साथ उनके तालमेल को बेहतर बनाने के लिए यह वर्चुअल मीटिंग आयोजित की गई थी।

ये खबर भी पढ़िए...Regional Industry Conclave : जबलपुर में बनेंगे आर्मी के टैंक्स, शहर बनेगा टेक्सटाइल हब

बैठक में ये थे मौजूद

इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्चुअली जुड़े थे।

ग्वालियर के विकास के लिए समिट को महत्वपूर्ण बताया

सीएम मोहन यादव ने कहा कि रीजनल कॉन्क्लेव से ग्वालियर के विकास को बल मिलेगा। उन्होंने बताया कि पहले जो इन्वेस्टर समिट विभिन्न संभागीय स्तर पर हुई थीं, उन्हें अब रीजनल स्तर पर भी समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश और प्रदेश में समिट की लोकप्रियता बढ़ रही है और इसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं।

इन्वेस्टर समिट पर सीएम का भरोसा

सीएम ने विश्वास जताया कि 28 अगस्त को होने वाली इन्वेस्टर समिट ग्वालियर में सफल होगी। इस समिट से बड़े पैमाने पर निवेश की उम्मीद है, जिससे मौजूदा निवेशकों को भी प्रोत्साहन मिलेगा और वे अपने व्यवसाय को और आगे बढ़ा सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस समिट से ग्वालियर के बेहतरीन प्रोडक्ट्स का निर्यात भी संभव होगा और बाहरी कारोबारी भी यहां आकर निवेश करेंगे।

ग्वालियर की संभावनाओं को लेकर आशावान

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्वालियर अपने बेहतर हवाई, सड़क, और रेल कनेक्टिविटी के कारण व्यापार और निवेश के लिए एक आदर्श स्थल है। उन्होंने डिफेंस सेक्टर और चंबल एक्सप्रेसवे के विकास की संभावनाओं को रेखांकित किया और कहा कि समिट से इस क्षेत्र का समग्र विकास संभव होगा।

ये खबर भी पढ़िए...रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेवःMohan Yadav ने कहा एक लाख करोड़ का निवेश आया

उद्योग निवेश को बढ़ावा देने के लिए समिट

इसके अलावा सीएम यादव ने प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने की दिशा में समिट के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को औद्योगिक निवेश में देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए यह समिट एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके साथ ही, उन्होंने सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए घर-घर में समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

pratibha rana

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 





 

 

 

 

 

 

Regional Industry Conclave 2024 Global Investor Summit CM Mohan Yadav मध्यप्रदेश में इन्वेस्टर समिट investor summit Industrial Investment in MP Regional Industry Conclave रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव एमपी इन्वेस्टर समिट Investor Summit in Madhya Pradesh ग्लोबल इन्वेस्टर समिट सीएम मोहन यादव मोहन यादव