रिटायर्ड IPS मराठे का भौकाल...! सिलेंडर सप्लाई करने वाली गाड़ी पर वर्दी के साथ लगाया फोटो

मध्यप्रदेश के आरके मराठे अब आईपीएस (IPS) नहीं है, लेकिन उनके एक पोस्टर का एक मात्र उद्देश्य भौकाल कायम करना है। इसमें मराठे की वर्दी में बड़ी सी फोटो भी है ताकि चौक-चौराहों पर साहब की गैस एजेंसी की गाड़ी पुलिस वाले रोक न सकें।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. पद का मोह कहां किसी से छूटता है। बात चाहे राजनीति की हो या फिर अफसरशाही की। अब इसी मामले को देख लीजिए। यूं तो आरके मराठे अब आईपीएस (IPS) नहीं है, यानी वे रिटायर्ड हो चुके हैं, पर उन्होंने अपना भौकाल (रौब) बना रखा है। मराठे राजधानी भोपाल में IDEAL HP गैस एजेंसी के संचालक हैं। उन्होंने गैस सिलेंडर डिलेवर करने वाली गाड़ी में वर्दी के साथ फोटो लगाया है। बैनर में बाकायदा मराठे का नाम नुमाया होता है और उसी के नीचे लिखा है IPS...। इस बैनर में साहब की वर्दी में बड़ी सी फोटो भी है और एजेंसी के नंबर दिए गए हैं।

हां मेरी एजेंसी है...

इस वायरल फोटो की 'द सूत्र' ने पड़ताल की। हकीकत जानने के लिए रिटायर्ड IPS मराठे से भी बात की। फोन पर 'द सूत्र' से बातचीत में उन्होंने यह स्वीकार किया कि उनकी गैस एजेंसी है। सहमति से ही गाड़ी पर बैनर लगाया गया है। अब यह तो साफ है कि इस पोस्टर का एक मात्र उद्देश्य भौकाल कायम करना ही है, ताकि चौक-चौराहों पर साहब की एजेंसी की गाड़ी पुलिस वाले रोक न सकें। 

ये खबर भी पढ़ें...

इरफान बना ईश्वर, परवीन कहलाएगी पल्लवी, इंदौर में 7 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म

गैस एजेंसी के साथ कोचिंग भी 

आपको बता दें कि मराठे 1998 बैच के आईपीएस हैं। रिटायर्ड हो गए हैं। अब वे बिट्टन मार्केट स्थित गैस एजेंसी के संचालक हैं। वे IDEAL COACHING INSTITUTE के नाम से अपना कोचिंग इंस्टीट्यूट भी चलाते हैं। इस कोचिंग में UPSC, MPPSC, SSC, Banking, Railway, Vyapam और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग दी जाती है।   

फेसबुक पर भी आईपीएस ऑफिसर

मजे की बात यह है कि साहब ने अपने नाम के आगे परिचय में यह कहीं भी मेंशन नहीं किया है कि वे रिटायर्ड हो गए हैं। फेसबुक पर उनके नाम Ramesh Marathe के नाम से जो आईडी बनी है, उस पर भी इंट्रो में बाकायदा आईपीएस ऑफिसर नुमाया होता है।

रिटायर्ड IPS मराठे वर्दी के साथ फोटो लगाया