पैट लवर की बारात में नाचे रॉकी-जोजो, कैसे खास बनी ये वेडिंग

मध्यप्रदेश के सागर में एक शादी का वीडियो वायरल हो रहा है। इस शादी के लिए ऐसा कार्ड छपवाया गया कि इसमें कुछ अलग ही था। इसके चलते इस शादी को सबसे अलग बना दिया। लोग भी इस शादी और दूल्हे की चर्चा कर रहे हैं...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  इन दिनों वेडिंग सीजन चल रहा है। लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए रोचक तरीके अपना रहे हैं। ऐसी ही एक अजब- गजब वेडिंग प्रदेश के सागर जिले में सामने आई है। सागर के रानीपुरा में पैट लवर युवक ने अपनी शादी को अपने ही तरीके से अनूठा बना दिया और इस शादी का वीडियो अब वायरल हो रहा है। लोग भी इस शादी और दूल्हे की चर्चा कर रहे हैं। 

ऐसा कार्ड जिसने शादी को अलग बनाया 

आमतौर पर इंडियन वेडिंग में लड़का और लड़की यानी दूल्हा और दुल्हन पक्ष रिश्तेदार और मिलने वालों को वेडिंग में आमंत्रित करने के लिए कार्ड छपवाते हैं। इस कार्ड पर दूल्हा-दुल्हन के नाम के साथ पूरे परिवार और खास रिश्तेदारों के नाम भी होते हैं। मतलब की यह कार्ड एक तरह से दोनों परिवारों का परिचय पत्र होता है जिससे की लोग दांपत्य जीवन में जुड़ने वाले लड़का-लड़की के साथ सभी के बारे में जान पाएं। हम जिस अजब-गजब शादी की बात कर रहे हैं उसमें भी ऐसा ही कार्ड छपवाया गया, लेकिन इसमें कुछ अलग था। इसने शादी को सबसे अलग बना दिया। 

भौं-भौं पार्टी के टैग से वायरल हुआ वेडिंग इन्विटेशन 

दरअसल पूरा मामला रानीपुरा में रहने वाले राहुल की शादी का है। दूल्हा बनने वाले राहुल पैट लवर हैं। वे घर में डॉग रखते हैं जिनसे उन्हें बेहद लगाव है और चारों डॉग परिवार के सदस्य की तरह हो गए हैं। जब परिवार ने राहुल की शादी तय कर दी। जब कार्ड छपने जा रहे थे तो राहुल ने परिवार के अन्य लोगों के साथ अपने पैट डॉग्स के नाम भी कार्ड पर होने की शर्त रख दी। परिवार के कुछ लोगों ने मना किया लेकिन राहुल का लगाव और चारों डॉग की वफादारी के सामने  उनकी आपत्ति काम नहीं आई। राहुल के कहने पर चारों डॉग रॉकी, जोजो, कालू और लालू के नाम भी कार्ड पर छापे गए। जैसे आमतौर पर वेडिंग कार्ड में नटखट पार्टी, बाल मनुहार, चुलबुल टोली टैग लाइन के साथ छापे जाते हैं, वैसे ही ये नाम भी थे। यहां राहुल ने कार्ड में अपने पैट्स के नाम के आगे टैग लाइन दी भौं-भौं पार्टी। जब लोगों के पास ये कार्ड पहुंचे तो पूरे शहर में राहुल की शादी चर्चा में आ गई। लोगों ने कार्ड के फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल किए। 

नाचे, स्टेज पर फोटो खिंचाए और विदाई में टीका भी हुआ

अब बात करते हैं वेडिंग की। कार्ड बंटने के बाद शादी का दिन आया। रिश्तेदारों की मौजूदगी में रश्में पूरी हुईं और फिर बारात रवाना हुई तो राहुल के चारों  पैट डॉग भी बारातियों में शामिल थे। दुल्हन पक्ष ने भी राहुल के इन खास बारातियों ( पैट लवर की बारात ) का स्वागत ठीक वैसे ही किया जैसा दूसरे लोगों का किया गया। उन्हें भी चाय- नाश्ता के बाद वेडिंग भोज में शामिल किया गया। स्टेज पर भी इन डॉग्स रॉकी, जोजो, कालू और लालू ने दूल्हा- दुल्हन के साथ फोटो खिंचवाए। बारातियों के साथ नाचे और फिर मंडप में भी बैठे। शादी के बाद राहुल के ये खास बाराती हल्दी के टीके के साथ विदाई कराते हुए दुल्हन को लेकर वापस घर लौटे। अब डॉग लवर राहुल की इस अनौखे बारातियों वाली शादी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पैट लवर्स भी राहुल के एनिमल लव की सराहना कर रहे हैं। 

इसलिए डॉग लवर बना दूल्हा 

दूल्हा बने राहुल को लोग यशवंत के नाम से भी जानते हैं। राहुल का कहना था की कुछ साल पहले वे सड़क से गुजर रहे थे। तभी एक डॉग उनके व्हीकल के पहिये के नीचे आ गया था। इस घायल डॉग को वे घर ले आये थे और कई दिनों तक देखरेख करते है। इसी दौरान उससे लगाव ऐसा हुआ की फिर उसे वहीं रोक लिया। अब उनके घर में चार पैट डॉग हैं और वे फैमिली मेंबर बन गए हैं।

पैट लवर की बारात अजब- गजब वेडिंग