भोपाल में सागर गैरे, शर्मा-विष्णु और जमजम ऐसा क्या कर रहे थे कि पड़ गया छापा

मध्यप्रदेश में भोपाल के मुख्य व्यवसायिक क्षेत्रों, मार्केटों, चौपाटी पर खाद्य विभाग निरीक्षण कर रहा है। इस दौरान खाद्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए नगर के 8 प्रमुख प्रतिष्ठानों से पनीर, मावा, दही तथा दूध के नमूने भी लिए हैं...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 भोपाल में सागर गैरे | शर्मा-विष्णु 

BHOPAL. राजधानी में खाद्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। भोपाल में 7 नंबर मार्केट पर सागर गैरे रेस्टोरेंट और शर्मा विष्णु रेस्टोरेंट सहित 8 प्रतिष्ठानों पर खाद्य विभाग ने सैंपलिंग की कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में अलग-अलग रेस्टोरेंट्स से विभाग के अधिकारियों ने जांच करते हुए सैंपल भी लिए हैं। हालांकि, जांच के बाद यह स्पष्ट होगा कि वे गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री का इस्तेमाल कर रहे हैं या अमानक। 

8 प्रमुख प्रतिष्ठानों से नमूने भी लिए 

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने साफ वातावरण में खाद्य सामग्री का निर्माण और विक्रय सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से भोपाल के मुख्य व्यवसायिक क्षेत्रों, मार्केटों, चौपाटी पर खाद्य सुरक्षा विभाग निरीक्षण कर रहा है। इसके साथ-साथ नगर के 8 प्रमुख प्रतिष्ठानों से पनीर, मावा, दही तथा दूध के नमूने भी लिए गए हैं। 

ये खबर भी पढ़ें...

महाकाल मंदिर के प्रसाद के पैकेट पर मंदिर की फोटो से आहत भक्त पहुंचा HC, हुआ आदेश

हकीम होटल, जमजम रेस्टोरेंट, हबीबी पैलेस रेस्टोरेंट पर सैंपलिंग की कार्रवाई

गुरुवार को शहर के मुख्य रेस्टोरेंट जिसमें सागर गैरे रेस्टोरेंट 07 नम्बर मार्केट शिवाजी नगर, शर्माजी विष्णु रेस्टोरेंट 07 नम्बर मार्केट शिवाजी नगर एवं प्लेटिनम प्लाजा, हकीम होटल बिट्टन मार्केट अरेरा कालोनी, जम-जम रेस्टोरेंट हमीदिया रोड और हबीबी पैलेस रेस्टोरेंट मोती मस्जिद भोपाल की जांच कर भोजन तैयार करने के लिए खाद्य सामग्री और तैयार भोजन के नमूने भी लिए गए हैं। खाद्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 8 प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए हैं इन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा, वहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खाद्य विभाग भोपाल में सागर गैरे शर्मा-विष्णु सैंपलिंग की कार्रवाई