रेत माफिया ने किया अफसरों पर हमला, डंपर से कुचलने की कोशिश की, रॉड से किया हमला

मध्‍य प्रदेश के ग्वालियर में रेत माफिया को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर डंपर चलाने की कोशिश की गई। डंपर के मालिक ने टीम पर राइफल से हमले की भी धमकी दी...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
रेत माफिया ने अफसरों को कुचलने की कोशिश की
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्वालियर से रेत माफिया की दबंगई का मामला सामने आया है। खनिज विभाग की टीम अवैध रेत के डंपर को रोकने गई थी। विभाग की टीम को रेत माफिया ने डंपर से कुचलने की कोशिश की ( sand mafia attack on officers )। रेत माफिया के गुंडे अफसरों के पीछे लोहे की रॉड लेकर भागे। इतना ही नहीं अफसरों को गोली मारने की धमकी भी दी। 

अधिकारियों को कुचलने की कोशिश

मंगलवार और बुधवार की रात ग्वालियर के मुरार इलाके में खनिज विभाग की टीम रेत का अवैध खनन करने वालों पर शिकंजा कसने डटी हुई थी। इस दौरान उन्होंने रेत से भरा एक डंपर देखा।

विभाग की टीम ने जब इस डंपर को रोकने की कोशिश की तो ड्राइवर ने कट मारकर निकलते हुए अफसरों को कुचलने की कोशिश की।

ये खबर भी पढ़िए...

रेत खनन कंपनी पर 7 करोड़ की पेनाल्टी, रायल्टी का 60 गुना जुर्माना

डंपर पर भी फर्जी नंबर प्लेट 

सहायक खनिज अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि डंपर चालक रेत का डंपर भगा ले गया। विभाग की टीम ने भी उसका पीछा किया। डंपर चालक ने बड़ागांव हाईवे पुल के पास गाड़ी रोकी। 

यहां उनके अन्य साथी भी मौजूद थे। डंपर के मालिक कान्हा यादव ने अधिकारियों के साथ गाली-गलौज की। साथ ही लोहे की रॉड से टीम पर हमला किया। 

खनिज विभाग के अधिकारियों ने इस मामले की रिपोर्ट पुलिस स्टेशन में दर्ज करा दी है। इस दौरान डंपर की पहचान करने की कोशिश की गई। इसमें पता चला कि डंपर पर लगा नंबर प्लेट फर्जी है। 

ये खबर भी पढ़िए...

ASI Murder Case: रेत माफिया के घर पर चला बुलडोजर, 30 हजार का रखा इनाम

रेत ढहाकर डंपर ले भागे आरोपी 

खनिज विभाग के अधिकारियों पर हमला कर रेत माफिया ने डंपर में भरी रेत सड़क पर ही पलट दी। माफिया डंपर लेकर भाग गए। इस दौरान रेत माफिया ने खनिज विभाग के अधिकारियों को राइफल दिखाकर धमकी भी दी। खनिज विभाग के अफसरों द्वारा इस घटना का वीडियो भी बनाया गया है। 

मामले में रेत का अवैध खनन करने के आरोपियों पर सरकारी काम में बाधा, धोखाधड़ी और हमले की कोशिश की FIR दर्ज की गई है। फिलहाल मामले के सभी आरोपी फरार है। पुलिस उन्हें ढूंढने की कोशिश कर रही है। ग्वालियर सीएसपी राजीव जंगले के अनुसार डंपर के मालिक कान्हा यादव के नाम थाने में और भी केस दर्ज है। 

ग्वालियर पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी- 

ये खबर भी पढ़िए...

Amarwara By Election : अमरवाड़ा सीट पर 9 कैंडिडेट मैदान में, 7 ने लिया नाम वापस

रेत का अवैध खनन रेत माफिया की दबंगई रेत माफियाओं sand mafia attack on officers अधिकारियों पर हमला