सलकनपुर मंदिर में लगी आग, प्रसाद और श्रृंगार की 8 दुकानें जलीं

सीहोर के सलकनपुर देवी धाम मंदिर के सीढ़ी मार्ग पर बनी 8 दुकानों में शुक्रवार रात आग लग गई। आग एक दुकान में लगी थी और धीरे-धीरे 8 दुकानों तक फैल गई। दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

author-image
Shreya Nakade
New Update
सलकनपुर मंदिर में लगी आग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सीहोर में सलकनपुर देवी धाम मंदिर की 8 दुकानों में शुक्रवार (17 मई) देर रात आग ( Salkanpur Temple Fire ) लग गई। यह दुकानों मंदिर के सीढ़ी मार्ग पर स्थित थी। आग लगने के बाद स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। साथ ही लोगों ने ही दुकानों पर पानी फेंक कर आग बुझाने के प्रयास जारी रखे। दमकल की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। इसके बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। इस घटना में जान की कोई हानि नहीं हुई है। आस-पास मौजूद सभी दुकानदार और भक्त पूरी तरह सुरक्षित है।



सलकनपुर मंदिर में आग रात करीब साढ़े 9 बजे लगी थी। स्थानीय दुकानदारों के मुताबिक आग एक दुकान से शुरू हुई और कुछ ही देर में आस-पास की दुकानों तक पहुंच गई। आग की लपटों के बीच सीढ़ियों से ऊपर की ओर जाना नामुमकिन था। ऐसे में फायर ब्रिगेड ने ऊपर से पाइप डालकर पानी फेंका और आग बुझाई।



सलकनपुर चौकी प्रभारी भवानी सिंह सिकरवार ने बताया कि 7-8 दुकानों में आग लगी थी। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। एक दुकान में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगने की बात कही जा रही है। मामले की अभी पूरी जांच होगी।



प्लास्टिक-तिरपाल से बनी दुकानों की छत

सलकनपुर मंदिर सीहोर के सीढ़ी मार्ग के दोनों तरफ प्रसाद और श्रृंगार की दुकानें हैं। इन पर प्लास्टिक और तिरपाल की छतें डली हैं। यही वजह रही की मंदिर की एक दुकान में लगी आग तेजी से अन्य दुकानों में फैली। मंदिर में लगी आग की लपटें इतनी ज्यादा थी कि बुधनी रेहटी मेन रोड से भी यह  देखी जा सकती थी। यहां से गुजर रहे राहगीरों ने अपने मोबाइल से घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया है। इस वीडियो में ब्लास्ट होता भी दिखाई दिया। हालांकि, पुलिस और फायर ब्रिगेड ने ब्लास्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

ये खबर भी पढ़िये...

MP Road Acident : बड़वानी में कार और ट्रेक्टर की भिड़ंत से CNG टैंक में लगी भीषण आग

BHOPAL : वल्लभ भवन में लगी आग का मामला, सीएम की डेडलाइन खत्म, अब तक क्यों पूरी नहीं हो पाई जांच

 

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Salkanpur Temple Fire सलकनपुर मंदिर में आग सलकनपुर मंदिर सीहोर