चार बेटियों के साथ मां ने आत्मदाह का प्रयास किया, हमीदिया में भर्ती

मध्यप्रदेश में भोपाल को अयोध्या नगर संगीता प्रजापति का परिवार रहता है। उसने मकान की पहली मंजिल पर बेटियों को अपने साथ में सुलाया, चटाई पर केरोसीन डाला और आग लगा ली, बेटियां भी मां की मंशा नहीं भाप पाई। जानते हैं क्या है मामला...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश के भोपाल में एक दिल दहलाने वाली घटना घटी। अयोध्या नगर में मकान की पहली मंजिल पर चार बेटियों के साथ मां ने आत्मदाह का प्रयास किया। महिला चारों बेटियों के साथ चटाई पर सोई और केरोसीन डालकर आग लगा ली। घटना के वक्त उसका पति ​नीचे सो रहा था। धुंआ देख पति ने पुलिस को बुलाया। पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को निकालकर हमीदिया अस्पताल पहुंचाया।

केरोसीन डालकर सोई और लगा ली आग

भोपाल में लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण के लिए मतदान के बीच एक दिल दहला देने वाली घटना हो गई। दरअसल, मंगलवार 7 मई की दोपहर लगभग एक बजे भोपाल के अयोध्या नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला अपनी चार बेटियों के साथ सामूहिक आत्मदाह की कोशिश की। महिला ने मकान की पहली मंजिल पर चटाई पर चारों बेटियों को सुलाया खुद भी उनके साथ केरोसीन डालकर सोई और आग लगा ली, जबकि पति नीचे सो रहा था। आग लगने के बाद पति ने धुंआ देखा तो उसने पुलिस को बुलाया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को हमीदिया अस्पताल पहुंचा। जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

घटना की वजह का पता नहीं चल सका

मौके पर जांच करने पहुंचे एसआई सुदील देशमुख ने बताया कि एच-सेक्टर थाने के नजदीक है। यहां संगीता प्रजापति का परिवार रहता है। उसने मकान की पहली मंजिल पर बेटियों को अपने साथ में सुलाया, बेटियां भी मां की मंशा नहीं भाप पाई। बेटियों की उम्र 21 साल, 18 साल, चौदह साल और बारह साल है। उसने पहले चटाई बिछाई फिर उसमें केरोसीन उड़ेलकर आग लगा दी। घटना के वक्त उसका पति ​नीचे सो रहा था। मकान में पहली मंजिल पर जाने के लिए सीढ़ियां है। जिसमें उसकी मदद करने कोई न पहुंचे इसके लिए उसने ताला भी जड़ दिया था। इसके बाद उसने आग लगा दी। पुलिस को अभी वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आगजनी में दो बेटियों के पैर झुलसे हैं। पुलिस की एक टीम उनके बयान दर्ज करने हमीदिया अस्पताल रवाना हो गई है।

हमीदिया अस्पताल चार बेटियों के साथ मां ने आत्मदाह का प्रयास किया अयोध्या नगर थाना क्षेत्र