पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे अब बेचेंगे दूध और डेयरी प्रोडक्ट, जान लें ब्रांड का नाम और प्लान

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने अपना डेयरी ब्रांड लॉन्च किया है। इस ब्रांड का नाम समूह है। अभी मध्य प्रदेश के 17 जिलों में यह ब्रांड दूध और डेयरी प्रोडक्ट का बिजनेस करती है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-03T150303.864.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan ) के दोनों बेटे बिजनेस भी करते हैं। बड़े बेटे तो बिजनेस के साथ-साथ राजनीति में सक्रिय हैं। उनकी एक कंपनी भी है, जिसका नाम सुंदर फूड्स एंड डेयरी है। इस कंपनी ने अपना एक नया दूध ब्रांड लॉन्च किया है। विश्व दूग्ध दिवस के अवसर पर समूह नाम से दूध ब्रांड लॉन्च किया है। अभी यह कंपनी मध्य प्रदेश में दूध और डेयरी प्रोडक्ट का काम करेगी। इस कंपनी के संस्थापक कार्तिकेय सिंह चौहान औऱ सह संस्थापक कुणाल सिंह चौहान हैं। दोनों पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे हैं।

महिलाएं कर रही हैं सारा काम

वहीं कंपनी के इस ब्रांड का मकसद महिला सशक्तिकरण हैं। समूह ब्रांड में डेयरी उत्पादों के उत्पादन से लेकर आपूर्ति तक, सब कुछ महिलाओं द्वारा संचालित किया जा रहा है। इससे महिलाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे। साथ ही महिलाएं सशक्त भी होंगी। शनिवार को कार्तिकेय सिंह चौहान ने इस ब्रांड को लॉन्च किया है।

2017 में शुरू किया था डेयरी व्यवसाय

कार्तिकेय ने बताया कि हमने 2017 में अपना डेयरी व्यवसाय शुरू किया और 2020 तक हमने स्थानीय किसानों को जोड़ा। बाद में दूध से बने उत्पाद पेश किए। व्यवसाय जब बढ़ा तब कंपनी में महिला सशक्तिकरण पर ध्यान दिया। हमारे ग्राम संग्रह केंद्र, निर्माण इकाई तथा वितरक और खुदरा विक्रेता जैसे सभी कार्यो में महिलाएं शामिल हैं।

आसपास की महिलाओं को दिया मौका

इसके साथ ही कुणाल सिंह चौहान ने कहा कि सुफोडा का लक्ष्य आसपास की महिला किसानों का समर्थन करके मध्य भारत की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी बनना है। हमारे ताजा दूध पैक में समूह गोल्ड मिल्क, समूह स्टैंडर्ड मिल्क, समूह टोन्ड मिल्क और समूह टी स्पेशल मिल्क के साथ-साथ ताजा उत्पादों की श्रेणी में दही, छाछ और लस्सी शामिल हैं। इसके अलावा घी, श्रीखंड, मिठाई और पनीर जैसे उत्पाद भी हैं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

कुणाल सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान दूध और डेयरी प्रोडक्ट सुंदर फूड्स एंड डेयरी कार्तिकेय सिंह चौहान