सीधी रेप कांड : मुख्य आरोपी बृजेश प्रजापति के घर पर चला बुलडोजर, SIT ने शुरू की जांच

मध्‍य प्रदेश के सीधी में 7 आदिवासी लड़कियों को अपने झांसे में फंसाकर रेप करने वाले आरोपियों में से एक मुख्य आरोपी बृजेश के घर पर बुलडोजर चलाया गया। सीधी रेप कांड में संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के निर्देश सीएम मोहन यादव ने दिए थे...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सीधी रेप कांड में 7 आदिवासी लड़कियों से रेप करने वाले आरोपियों में से एक बृजेश प्रजापति के घर पर बुलडोजर चलाया गया। इसके अलावा सीएम मोहन यादव के निर्देश पर SIT ने भी अपनी टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है। यह टीम पूरे मामले की जांच करेगी। बता दें मध्य प्रदेश के सीधी से 7 आदिवासी लड़कियों से रेप करने का मामला सामने आया है। इस अपराध में तीन आरोपी शामिल थे। ये मैजिक वॉइस ऐप के जरिए अपनी आवाज महिला की आवाज में बदलकर लड़कियों से बात करते। कॉलेज की छात्राओं से स्कॉलरशिप के दस्तावेज लेने के नाम पर यह आरोपी उन्हें बुलाते और फिर उनका रेप करते।

पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया था

दिल दहला देने वाले इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति (30) समेत राहुल प्रजापति और संदीप प्रजापति को पकड़ा है।  ब्रजेश, राहुल और संदीप ने सीधी जिले के एक सरकारी कॉलेज के वॉट्सऐप ग्रुप से छात्राओं के फोन नंबर निकाले थे। इन फोन नंबर पर रंजना मैडम बनकर कई बार कॉल कर उन्हें विश्वास में लेते थे। विश्वास पूरी तरह जम जाने के बाद ये छात्राओं को फोन कर स्कॉलरशिप लेने के लिए जरूरी दस्तावेज तत्काल मंगवाने को कहते थे। साथ में यह भी कहते कि उनका लड़का बाइक से लेने आएगा। स्कॉलरशिप के लिए ये छात्राएं इनके झांसे में आतीं और अपराध का शिकार हो जाती थीं।

ये खबर भी पढ़ें...

पीएम नरेंद्र मोदी के लिए सीएम मोहन यादव वाराणसी में करेंगे चुनाव प्रचार

ग्रुप से निकाले मोबाइल नंबर

ब्रजेश के एक दोस्त ने कॉलेज के व्हाट्सएप ग्रुप से छात्राओं के मोबाइल नंबर निकाले। यहीं से घटनाक्रम शुरू हुआ। ब्रजेश अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर एक एक कर छात्राओं को फोन करता। मैजिक वॉइस एप से वह लड़की की आवाज में बात करता था। आरोपी बातचीत में कॉलेज की टीचर के नाम का इस्तेमाल करते थे। छात्राओं को किसी तरह का संदेह ना हो, इसलिए उन्हें स्कॉलरशिप का झांसा दिया जाता। जब छात्राएं आरोपियों के झांसे में आ जाती तो उन्हें सुनसान इलाके में बुलाकर रेप किया जाता।

इस तरह आरोपी तक पहुंची पुलिस

पुलिस में शिकायत करने वाली एक पीड़ित छात्रा ने बताया कि उसके साथ बलात्कार करने वाले आरोपी के दोनों हाथों पर जलने के निशान हैं। इससे पुलिस को मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति तक पहुंचने में आसानी हुई। सीधी पुलिस ने तीन दिन में आरोपियों को धरदबोचा। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने बाकी दो आरोपियों को भी धरदबोचा।

विशेष दल गठित कर दिए जांच के दिए थे निर्देश

सीधी रेप कांड को लेकर रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक महेंद्र सिंह सिकरवार ने जांच दल गठित करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले की जांच के लिए कुसमी जिला सीधी की एसडीओपी रोशनी सिंह के नेतृत्व में इस टीम के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को गंभीरता से जांच करने और मामले के सभी पहलुओं पर बारिकी से जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी निर्देश दिए कि ठोस सबूत इकट्ठा कर 7 दिन के अंदर प्रस्तुत करें।

मुख्य आरोपी ब्रजेश प्रजापति 7 आदिवासी लड़कियों से रेप सीधी रेप कांड सीएम मोहन यादव बृजेश प्रजापति के घर पर बुलडोजर चला