पूर्व विधायक सीताराम आदिवासी ने विजयपुर सीट की दावेदारी से खींचा हाथ, CM से मुलाकात के बाद मिला राज्यमंत्री का दर्जा

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी और श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। माना जा रहा है कि जल्द ही तारीखों का ऐलान हो सकता है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
RAM RAM
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले की बुधनी और श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। माना जा रहा है कि जल्द ही तारीखों का ऐलान हो सकता है। इसके साथ ही कांग्रेस से बीजेपी में आए और वन मंत्री बने रामनिवास राव ( Ramnivas Rao ) की मुश्किलें भी कम होती दिखाई दे रही हैं। 

दरअसल, विजयपुर के पूर्व बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी सीएम डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद सीताराम आदिवासी से विजयपुर सीट से अपनी दावेदारी से हाथ खींच लिया है। अब कयास लगाए जा रहे कि अब बीजेपी राम निवास राव को विजयपुर सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है। 

आपको बता दें कि विदिशा से सांसद निर्वाचित होने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण बुधनी विधानसभा सीट भी खाली हो गई थी। अब इन दोनों सीटों पर बीजेपी दमदार उम्मीदवारों की खोज में लगी है

ये भी पढ़ें...सीताराम आदिवासी की रावत को नसीहत, बोले- मैं किसी से नहीं डरता, अपने समाज के लोगों को समझा लो

सीताराम को मिला राज्यमंत्री का दर्जा

मंगलवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात के बाद विजयपुर के पूर्व बीजेपी विधायक सीताराम आदिवासी को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसी कारण सीताराम आदिवासी से विजयपुर सीट से अपनी दावेदारी से हाथ खींचा है। सीताराम को राज्य सरकार ने सहरिया विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

मैं टिकट की दौड़ में नहीं हूं : सीताराम 

सीताराम आदिवासी से विजयपुर उपचुनाव ( By-election ) में टिकट की दावेदारी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वह टिकट की दौड़ में नहीं हैं। वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह पार्टी  ने उन्हें दो-तीन बार टिकट देकर सम्मान दिया है।  उन्होंने रामनिवास रावत को अपना समर्थन भी दिया है।

ये भी पढ़ें...विजयपुर उपचुनाव से पूर्व सौगातों का पिटारा, वन मंत्री रामनिवास रावत के गढ़ में होंगे 400 करोड़ के काम

कांग्रेस से बीजेपी में आए थे रावत

दरअसल, विजयपुर विधानसभा सीट ( Vijaypur Assembly Seat ) से छह बार के कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव को दौरान बीजेपी में शामिल हुए थे। वह 30 अप्रैल को बीजेपी में आए थे और 8 जुलाई को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ लेने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दिया था। विजयपुर में होने वाले उपचुनाव में रामनिवास को टिकट मिलना तय माना जा रहा है।

शिवराज के इस्तीफे से खाली हुई थी बुधनी सीट

मध्य प्रदेष के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan ) ने 2024 में विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। विदिशा से सांसद निर्वाचित होने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण बुधनी विधानसभा सीट भी खाली हो गई थी। आपको बता दें कि शिवराज बुधनी सीट से छह बार विधायक रहे हैं और फिलहाल केंद्र में मंत्री हैं। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

CONGRESS BJP Political News शिवराज राज्यमंत्री का दर्जा MP Political News वन मंत्री सीताराम आदिवासी बुधनी एमपी उपचुनाव वन मंत्री रामनिवास रावत विजयपुर विधानसभा उपचुनाव बुधनी उपचुनाव