'द सूत्र" की मुहिम पर मुहर; कपिल और रुबीना को CM देंगे 1-1 करोड़ रुपए

पेरिस पैरालंपिक में पदक जीतने वाले मध्यप्रदेश के कपिल परमार और रुबीना फ्रांसिस को सरकार 1-1 करोड़ रुपए देगी। 'द सूत्र' ने इसे लेकर अभियान चलाया था। इस पर बड़ा इंपैक्ट हुआ है। खिलाड़ियों ने इसे लेकर 'द सूत्र' को धन्यवाद दिया है...

Advertisment
author-image
Ravi Kant Dixit
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. पेरिस पैरालंपिक में पदक जीतने वाले मध्यप्रदेश के कपिल परमार और रुबीना फ्रांसिस को सरकार 1-1 करोड़ रुपए देगी। इन्हीं के साथ पेरिस ओलंपिक में टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रहे विवेक सागर प्रसाद को भी सम्मान राशि दी जाएगी।
'द सूत्र' ने इसे लेकर अभियान चलाया था। इस पर बड़ा इंपैक्ट हुआ है। खिलाड़ियों ने इसे लेकर 'द सूत्र' को धन्यवाद दिया है।  24 से सितंबर को सीएम डॉ. मोहन यादव ने दोनों खिलाड़ियों को सम्मान राशि देने का ऐलान किया था। अब खेल विभाग 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर भोपाल में ओलंपियन का सम्मान समारोह आयोजित कर रहा है। समारोह दोपहर 12 बजे से भोपाल के तात्या टोपे खेल स्टेडियम के बेडमिंटन हॉल में होगा। 

ये खबर भी पढ़ें...

द सूत्र का अभियान रंग लाया... पेरिस पैरालंपिक के खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपए देगी मोहन सरकार

ऐश्वर्य, प्राची और पूजा को 10-10 लाख

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि समारोह में ओलंपिक पदक हासिल करने वाले हॉकी खिलाड़ी विवेक प्रसाद सागर, पैरालंपिक पदक जीतने वाले जूडो खिलाड़ी कपिल परमार और शूटिंग खिलाड़ी रुबीना फ्रांसिस को सरकार की ओर से एक-एक करोड़ रुपए की राशि का चैक भेंट कर सम्मानित किया जाएगा। ऐसे ही ओलंपिक में भाग लेने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, पैरालंपिक प्रतिभागी प्राची यादव और पूजा ओझा का 10-10 लाख रुपए की राशि का चैक भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।

इन खिलाड़ियों को भी मिलेगा सम्मान

मंत्री सारंग ने बताया कि समारोह में वर्ल्ड डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप में विजेता और प्रतिभागिता करने वाले खिलाड़ियों का सम्मान भी किया जाएगा। विक्रम पुरस्कार प्राप्त उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में नियुक्ति-पत्र प्रदान किए जाएंगे। इसी क्रम में विश्व सिक्स रेड स्नूकर चैम्पियनशिप के विश्व विजेता कमल चावला को 3 लाख और डेफ शूटिंग चैम्पियनशिप के विजेता चेतन हेमंत सप्कल को 2 लाख राशि का चैक भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।

thesootr

कमलनाथ ने अभियान का किया था समर्थन

पदक विजेता कपिल और रुबीना के लिए 'द सूत्र' ने अभियान चलाया था। इसके बाद कमलनाथ ने भी द सूत्र के अभियान का समर्थन किया था। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा था, प्रदेश के दो खिलाड़ियों रुबीना और कपिल ने पेरिस पैरालंपिक में पदक जीतकर मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाया है। ओलंपिक खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद की तरह इन्हें भी सरकार 1-1 करोड़ रुपए सम्मान राशि दे। अब सरकार दोनों खिलाड़ियों को सम्मानित करने जा रही है। 

दो तमगे मध्यप्रदेश ने दिलाए

इस बार पैरालंपिक में भारत ने अपना अभियान 29 मेडल के साथ खत्म किया है। इसमें दो तमगे यानी दो पदक मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने दिलाए हैं। जबलपुर की बेटी रुबीना फ्रांसिस और सीहोर के 'लाल' कपिल परमार ने पैरालंपिक में मेडल जीतकर मध्यप्रदेश का सीना गर्व से चौड़ा किया है। रुबीना ने 10 मीटर एयर पिस्टल की एसएच-1 कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। वहीं, सीहोर के कपिल परमार ने जूडो की मेंस जे-1 कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रचा है। वहीं प्राची यादव और पूजा ओझा ने पैरालंपिक में प्रदर्शन किया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

द सूत्र की मुहिम कपिल और रुबीना