द सूत्र ने 50 दिन पहले ही बता दिया था कि बीजेपी में जाएंगे सुरेश पचौरी, अब बन रहीं ये 3 संभावनाएं

पूर्व सांसद सुरेश पचौरी बीजेपी जॉइन करने वाले हैं, ये बात द सूत्र ने 50 दिन पहले ही बता दी थी। द सूत्र ने 19 जनवरी को सुरेश पचौरी के बीजेपी में जाने की खबर पोस्ट की थी।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
Suresh Pachauri Joins BJP
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Suresh Pachauri Joins BJP

BHOPAL. पूर्व सांसद सुरेश पचौरी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। उनके साथ और भी कई नेताओं ने बीजेपी जॉइन की। सुरेश पचौरी बीजेपी जॉइन करने वाले हैं, ये बात द सूत्र ने 50 दिन पहले ही बता दी थी। द सूत्र ने 19 जनवरी को पचौरी के बीजेपी में जाने की खबर पोस्ट की थी।

द सूत्र ने 50 दिन पहले लगाई थी ये खबर

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करिए - लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में एक बड़ा ब्राह्मण नेता कांग्रेस छोड़कर जॉइन करेगा बीजेपी ! सिर्फ एक शर्त पूरी होने की देर

Suresh Pachauri Joins BJP

द सूत्र ने इसलिए नहीं किया था नाम का खुलासा

पूर्व सांसद सुरेश पचौरी बीजेपी जॉइन करने वाले हैं। ये बात द सूत्र ने 50 दिन पहले बताई थी, लेकिन खबर में नाम का खुलासा नहीं किया था। द सूत्र ने सुरेश पचौरी के फैसले और प्राइवेसी का सम्मान करते हुए खबर में नाम का खुलासा नहीं किया था। सुरेश पचौरी ने बहुत ही विश्वसनीयता के साथ हमें उनके फैसले के बारे में बताया था। द सूत्र बिना नाम बताए पचौरी के बीजेपी में जाने की खबर सबसे पहले पाठकों को बताकर पत्रकारिता के मूल्यों पर अडिग रहा और पचौरी के भरोसे को भी नहीं तोड़ा। द सूत्र ( The Sootr ) ने पत्रकारिता और विश्वसनीयता का धर्म बखूबी निभाया। 

द सूत्र एक बार फिर सबसे पहले और सबसे सटीक

सुरेश पचौरी के बीजेपी जॉइन करते ही द सूत्र की खबर पर मुहर लग गई। द सूत्र एक बार फिर सबसे पहले और सबसे सटीक साबित हुआ। अब पचौरी के बीजेपी में जाने के बाद कुछ दूसरी संभावनाएं बन रही हैं। हम आपको उनके बारे में भी बता रहे हैं।

पचौरी के बीजेपी में जाने के बाद ये 3 संभावनाएं

पहली - छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं सुरेश पचौरी

कुछ दिनों पहले कमलनाथ और नकुलनाथ के बीजेपी जॉइन करने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन अब उन अटकलों पर विराम लग गया है। जाहिर है कि कांग्रेस के टिकट पर नकुलनाथ ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। ऐसे में बीजेपी सुरेश पचौरी को छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है।

दूसरी - होशंगाबाद से लोकसभा उम्मीदवार बदल सकती है बीजेपी

सुरेश पचौरी अब बीजेपी में आ गए हैं। पचौरी ने अपनी शर्त में संकेत दिया था कि वे होशंगाबाद लोकसभा सीट से टिकट चाहते हैं। बीजेपी ने होशंगाबाद लोकसभा सीट पर दर्शन सिंह चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। अब पचौरी के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी होशंगाबाद विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बदल सकती है। 

तीसरी - राज्यसभा जा सकते हैं पचौरी

अगर बीजेपी ने सुरेश पचौरी को लोकसभा चुनाव के मैदान में नहीं उतारा, तो फिर राज्यसभा की कोई भी सीट खाली होते ही उन्हें राज्यसभा भेज दिया जाएगा। पचौरी वरिष्ठ नेता हैं, इसलिए पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजने पर विचार कर सकती है।

ये खबर भी पढ़िए..

विश्लेषण: राममंदिर का ताला खुलवाने में सुरेश पचौरी की भी रजामंदी थी

सुरेश पचौरी The Sootr Suresh Pachauri Suresh Pachauri joins BJP सुरेश पचौरी बीजेपी जॉइन