BJP की दहलीज पर खड़े Deepak Joshi की घर वापसी में रोड़ा, मामला होल्ड

पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी ( Deepak Joshi ) की BJP में वापसी अटक गई है। वे विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे और पूर्व सीएम शिवराज सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब वे फिर बीजेपी में आना चाह रहे हैं।

author-image
BP shrivastava
New Update
Thesootr

पूर्व मंत्री दीपक जोशी।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय शर्मा, BHOPAL. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है और बीजेपी ( BJP ) में हर दूसरे दिन आमद का जश्न हो रहा है, लेकिन पूर्व मंत्री और तीन बार के बीजेपी विधायक दीपक जोशी ( Deepak Joshi ) की घर वापसी फिलहाल खटाई में पड़ती दिख रही है। जोशी ने विधानसभा चुनाव से पहले जिस तरह शिवराज सिंह चौहान पर अपने पिता कैलाश जोशी की उपेक्षा के आरोप लगाकर पार्टी छोड़ी थी, उसे गंभीर अनुशासनहीनता बताकर पार्टी में ही एक धड़े ने उनकी घर वापसी का विरोध शुरू कर दिया है। 

ये खबर भी पढ़ें... डिप्टी CM Rajendra Shukla पर क्यों भड़कीं पूर्व मंत्री कुसुम मेहदेले

पूर्व सीएम शिवराज पर आरोप लगा कर छोड़ी थी बीजेपी

दीपक जोशी पूर्व सीएम कैलाश जोशी के पुत्र हैं और देवास जिले से तीन बार बीजेपी के विधायक रह चुके हैं। उन्हें मंत्री भी बनाया गया था, लेकिन 2023 में विधान सभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके अपने पिता कैलाश जोशी की उपेक्षा के आरोप सीएम शिवराज सिंह चौहान पर लगाए थे। वे अपने पिता की तस्वीर लेकर सिसकते हुए बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ने उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ाया, लेकिन वे हार गए और अब कांग्रेस छोड़ने वालों की लिस्ट में उनका नाम भी जुड़ गया है। 

ये खबर भी पढ़ें... Kuno National Park में चीता गामिनी ने दिया 5 बच्चों को जन्म

जोशी के विरोधी हुए सक्रीय, नहीं चाहते बीजेपी में वापसी

दीपक जोशी कई दिनों से बीजेपी में वापसी की कोशिश में लगे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार वे संगठन के वरिष्ठ नेताओं के भी सम्पर्क में हैं और लगभग घर वापसी की उनकी कोशिश अंतिम चरण तक पहुंच गई थी, लेकिन तभी पार्टी के अंदर एक धड़ा सक्रीय हो गया। जोशी के विरोधी नहीं चाहते उनकी घर वापसी हो। 

इसके लिए विरोधियों ने पार्टी छोड़ते समय दीपक जोशी द्वारा पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर लगाए आरोपों को बेहद गंभीर बताकर पार्टी में फिर से एंट्री ना देने की वकालत शुरू कर दी है। उन्होंने इससे पार्टी में अनुशासन और माहौल खराब होने का अंदेशा भी जताया। जिसके बाद  पार्टी ने जोशी की घर वापसी के मामले हो होल्ड पर रख दिया है। इसके साथ ही अब दोराहे पर खड़े दीपक जोशी के सामने राजनीतिक करियर को लेकर असमंजस की स्थिति बन गयी है।

ये खबर भी पढ़ें... LokSabha elections से पहले River Link Project से किसानों को साधेगी मोहन सरकार

शिवराज सिंह चौहान BJP Deepak Joshi