विश्व हिंदू परिषद ने कलेक्टोरेट के बाहर सड़क पर पढ़ी हनुमान चालीसा, गोवंश के तस्करी से नाराज

इंदौर में विश्व हिंदू परिषद ने कलेक्टोरेट के बाहर प्रदर्शन किया। परिषद ने कहा कि संपूर्ण मध्य प्रदेश में गोवंश की तस्करी कर गोवंश को महाराष्ट्र और बंगाल ले जा रहे हैं। पशुमेला और हाट बाजार के माध्यम से यह सब तस्करी होती है। इन अवैध मेलों पर रोक लगे... 

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने सोमवार को कलेक्टोरेट इंदौर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। परिषद गोवंश वध प्रतिरोध एक्ट की अवहेलना होकर गोवंश की तस्करी होने से नाराज है। परिषद के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बाहर सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा भी पढ़ी और विरोध जताया। 

पशु मेले के जरिए हो रही गो तस्करी

विहिप के गोरक्षा प्रमुख योगेश होलानी ने बताया कि पिछले दिनों पिपलिया मंडी से 47 ट्रक गोवंश बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सहयोग से जब्त किए थे। संपूर्ण मध्य प्रदेश में गोवंश की तस्करी कर गोवंश को महाराष्ट्र और बंगाल ले जा रहे हैं। पशुमेला और हाट बाजार के माध्यम से यह सब तस्करी होती है। इन अवैध मेलों पर रोक लगे। 

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर में अवैध कॉलोनी काटने वालों के साथ प्लॉट बेचने वालों पर भी होगी कार्रवाई, 1 एकड़ से कम जमीन का प्लॉट में नहीं होगा पंजीयन

यह की गई मांगें...

  • अवैध पशु बाजार मेला बंद किया जाए। 
  • गो तस्करी बंद हो।
  • जिस थाना क्षेत्र में तस्करी होती है तो थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित किया जाए। 
  • एक से अधिक बार वाहन गो तस्करी करते पकड़े जाने पर राजसात हो।
  • 1962 संजीवनी पशु एंबुलेंस को गोवंश के लिए ₹150 शुल्क से मुक्त रखा जाए।
  • गौशाला की भूमि आवंटन प्रक्रिया सरल कर तुरंत भूमि आवंटन की जाए।
  • गौशाला को 5 हॉर्स पावर का विद्युत कनेक्शन मुक्त किया जाए।

यह रहे मौजूद

प्रचार प्रमुख गन्नी चौकसे ने बताया कि ज्ञापन प्रदर्शन में मुख्य रूप से अभिषेक उदेनिया, संजय चौहान, प्रवीण दरकार, अभिनाश कौशल दीपक साहू, पारश जैन, दीपक जोशी, गीता पावर मोनिका शर्मा एवम बड़ी संख्या में सामाजिक संगठन गोभक्त संगठन, विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ में मातृशक्ति उपस्थिति रही। इंदौर विभाग समरसता प्रमुख तन्नू शर्मा ने बताया कि हम लगातार यह मुद्दा उठा रहे हैं और गोवंश की रक्षा हमारे ध्येय है।

विश्व हिंदू परिषद सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा भी पढ़ी कलेक्टोरेट इंदौर