आरक्षण को छेड़ने वालों के हाथ जला देंगे , मंत्री ने क्यों कहा ऐसा

मध्यप्रदेश के राजगढ़ के मंडावर में जांगड़ा मेघवाल समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन में BJP के राज्यमंत्री गौतम टेटवाल भी शामिल हुए, इसमें कई कांग्रेसी भी मौजूद थे। भाषणबाजी के दौरान मौजूद युवक और राज्यमंत्री में जमकर कहासुनी हो गई...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. राजगढ़ में जांगड़ा मेघवाल समाज के सम्मलेन में पहुंचे राज्यमंत्री गौतम टेटवाल ने मंच से कहा कि आरक्षण ( reservation ) को कोई हाथ लगाकर देखे, हाथ जला देंगे। तभी एक युवक बीच कार्यक्रम में उठकर सामने आया और बोला मंत्री जी आपके सांसद बोल रहे हैं कि 400 पार करना है और भारतीय संविधान व आरक्षण को खत्म करना है। लोग युवक को बोलने से रोकते रहे, लेकिन वह नहीं रुका। जिसके बाद मंत्री वहां से निकल गए। इस कार्यक्रम में कई अधिकारी सहित बड़े नेता पहुंचे थे। सम्मेलन में बीजेपी और कांग्रेस के भी कई कार्यकर्ता मौजूद थे

अजाक्स के पदाधिकारी के भाषण पर भड़के टेटवाल

इस दौरान समाजिक कार्यक्रम में अजाक्स के पदाधिकारी ने भाषण में कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की ओर से दिए आरक्षण को दबाया जा रहा है। एक लाख, चालीस हजार पद आज भी खाली हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि एक लाख पदोन्नति की पूर्ति कर देंगे, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ। क्या सब सो रहे हैं। इतने में ही कार्यक्रम मंच पर मौजूद राज्यमंत्री गौतम टेटवाल भड़क गए और बोले में यहां राजनीति करने नहीं आया हूं। समाजिक कार्यक्रम को सफल बनाने आया हूं। अगर आरक्षण को किसी ने हाथ भी लगाया तो हम उसके हाथ जला देंगे। 

ये खबर भी पढ़ें...

Umang Singhar ने बीजेपी में जाने की खबरों का X पर किया खंडन, बोले- दिल बहलाने के लिए गालिब ख्याल अच्छा है

कांग्रेस कार्यकर्ता और राज्यमंत्री के बीच कहासुनी

इतने में ही पास में भीड़ से एक युवक मुकेश मेघवाल निकलकर आया और बोला- मंत्री जी आपकी सरकार के चार सांसद बोल रहे हैं, 400 सीट चाहिए, 400 पार करना है, क्योंकि भारतीय संविधान और आरक्षण को खत्म करना है। इधर आप भाषण दे रहे हैं कि संविधान और आरक्षण को किसी ने हाथ लगाया तो हम उसके हाथ जला देंगे। जब आपकी पार्टी के सांसद ऐसा बोल रहे थे जब आपने स्टेटमेंट देकर क्यों विरोध नहीं किया? इतने में ही कांग्रेस कार्यकर्ता मुकेश मेघवाल और राज्यमंत्री के बीच जमकर कहासुनी हुई। लोग युवक को बोलने से रोकते रहे। 

विवाद बढ़ने पर लोगों ने दोनों को पकड़ा

युवक का कहना है, मैं मंत्री जी से सिर्फ सवाल कर रहा हूं। सवाल करना मेरा अधिकार है। कोई झगड़ा या गाली गलौज नहीं कर रहा हूं। विवाद इतना बढ़ गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मंत्री के समर्थक को आस पास खड़े लोगों ने पकड़ा। इतने में ही राज्यमंत्री को भोजन कराने का कहकर कार्यकर्ता बाहर ले गए। 

कांग्रेस बीजेपी Reservation आरक्षण राज्यमंत्री गौतम टेटवाल