Advertisment

जनगणना नहीं कराने को लेकर अशोक गहलोत ने मोदी सरकार से किए सवाल

राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जनगणना नहीं कराने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। वहीं जातिगत जनगणना को लेकर कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन का रुख स्पष्ट किया है। 

author-image
Vikram Jain
New Update
ASHOK GAHLOT

जनगणना पर अशोक गहलोत ने केंद्र सरकरा से किया सवाल।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JAIPUR. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जनगणना नहीं कराने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। वहीं जातिगत जनगणना को लेकर कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन का रुख स्पष्ट किया है। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि सामाजिक न्याय के जरिए समाज के हर पिछड़े वर्ग को उसका अधिकार मिल सके। गहलोत ने आगे कहा कि 2021 की समय सीमा के तीन साल बाद भी मोदी सरकार जनगणना नहीं करा पाई है।

Advertisment

अशोक गहलोत ने केंद्र से किए सवाल

पूर्व सीएम गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि सामाजिक न्याय के माध्यम से समाज के हर पिछड़े तबके को उनका हक दिलवाना आवश्यक है। मोदी सरकार 2021 की समय-सीमा पूरे होने के 3 साल बाद भी सामान्य जनगणना तक नहीं कर सकी है। इसके पीछे की वजह केन्द्र सरकार को बतानी चाहिए।

यह है राहुल गांधी और INDIA का कमिटमेंट 

अशोक गहलोत ने लिखा है कि हर तबके के साथ न्याय सुनिश्चित करने के लिए राजस्थान में हमारी सरकार ने सामाजिक, आर्थिक और जातिगत सर्वेक्षण का फैसला किया था।  देशभर में सामाजिक, आर्थिक और जातिगत जनगणना करवाना राहुल गांधी एवं इंडिया गठबंधन का कमिटमेंट है। 

दरअसल, राहुल गांधी ने एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा है कि आरक्षण पर 50 प्रतिशत की लिमिट है, हम इसे उखाड़ फेंकेंगे, ये कांग्रेस और INDIA की गारंटी है। उन्होंने अपना एक वीडियो भी इस पोस्ट में शेयर किया है।  राहुल गांधी की यही पोस्ट शेयर कर अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

मोदी सरकार अशोक गहलोत जनगणना
Advertisment
Advertisment