राजस्थान में गोगामेड़ी हत्याकांड में पहली गिरफ्तारी, पुलिस ने शूटर्स की मदद करने वाले रामवीर को पकड़ा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजस्थान में गोगामेड़ी हत्याकांड में पहली गिरफ्तारी, पुलिस ने शूटर्स की मदद करने वाले रामवीर को पकड़ा

मनीष गोधा, JAIPUR. राष्ट्रीय करणी राजपूत सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में राजस्थान पुलिस ने शनिवार को पहली गिरफ्तारी की है। जयपुर में शूटर की सहायता और पूरा इंतजाम करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

रामवीर ने कराई थी जयपुर में पूरी व्यवस्था

पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसेफ के मुताबिक 5 दिसंबर को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 2 शूटर्स नितिन फौजी और रोहित राठौड़ ने श्याम नगर इलाके में अंधाधुंध फायरिंग करके हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में पुलिस ने हत्यारों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी रामवीर ने शूटर नितिन फौजी को जयपुर में पूरी व्यवस्था उपलब्ध करवाई थी।

शूटर नितिन फौजी का दोस्त है रामवीर

आरोपी रामवीर शूटर नितिन फौजी का दोस्त है। रामवीर सिंह जाट और नितिन फौजी के गांव आसपास ही हैं। दोनों 12वीं क्लास में साथ पढ़े हुए हैं। 12वीं कक्षा पास करने के बाद नितिन फौजी साल 2019-20 में सेना में भर्ती हो गया था। वहीं रामवीर ने विल्फ्रेड कॉलेज मानसरोवर जयपुर से 2017 से 2020 में बीएससी और 2021 से 2023 में विवेक पीजी कॉलेज कालवाड़ रोड जयपुर से एमएससी मैथमेटिक्स की पढ़ाई की है। रामवीर 2023 अप्रैल में एमएससी का आखिरी पेपर देकर गांव चला गया था।

रामवीर ने शूटर्स की फरार होने में भी की मदद

पुलिस के मुताबिक 9 नवंबर को नितिन फौजी और उसके साथियों ने महेंद्रगढ़ के थाना सदर की पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी और फरार हो गए थे। नितिन फौजी ने इस फरारी के दौरान अपने दोस्त रामवीर को 19 नवंबर को जयपुर भेजा। रामवीर ने शूटर नितिन फौजी को जयपुर में होटल और अपने परिचित के फ्लैट पर रुकवाने के लिए व्यवस्था कराई थी। गोगामेड़ी की हत्या के बाद रामवीर ने अजमेर रोड से नितिन फौजी और रोहित राठौड़ को बाइक से रोडवेज बस में बैठाया था। मोटरसाइकिल से नागौर डिपो की रोडवेज बस में बैठाकर फरार होने में मदद की थी। पुलिस ने आरोपी रामवीर को उसके घर से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी रामवीर सिंह और अन्य संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

ये खबर भी पढ़िए..

राजस्थान में बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य पर जमीन के अवैध कब्जे और मारपीट का आरोप, एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज

दोनों शूटर्स की तलाश जारी

पुलिस दोनों शूटर्स की तलाश कर रही है। अलग-अलग टीमें राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब समेत कई जगहों पर आरोपियों को ढूंढ रही हैं।

Rajasthan Gogamedi Murder Case सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या Karni Sena National President Sukhdev Singh Gogamedi Ramveer who helped the shooters arrested Sukhdev Singh Gogamedi murdered राजस्थान गोगामेड़ी मर्डर केस करणी सेना राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी शूटर्स की मदद करने वाला रामवीर गिरफ्तार