यूपी के पायलट का दावा- बदमाशों ने पहले धमकाया, पीटा और फिर हेलीकॉप्टर लूटकर ले गए, जानें क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हेलीकॉप्टर की लूट का सनसनीखेज मामला आया है। घटना करीब 4 महीने पुरानी बताई जा रही है। मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
Pilot के सामने Helicopter ले गए लुटेरे!
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तर प्रदेश के मेरठ ( Meerut ) से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। दावा है कि जिले के परतापुर हवाई पट्टी पर खड़ा एक हेलीकॉप्टर दिनदहाड़े लूट लिया गया है। ये पूरी घटना पायलट और उसके साथ खड़े अन्य कर्मचारियों के सामने हुई है, जहां लुटेरे हेलीकॉप्टर का पुर्जा-पुर्जा खोलकर एक ट्रक में लादकर ले गए। अब इस मामले के सामने आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। एसएसपी ने एएसपी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, DGP मुख्यालय ने मेरठ पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट देने को कहा है।

पायलट ने कहा- मुझे धमकाकर हेलीकॉप्टर ले गए

मामले में हेलीकॉप्टर के पायलट रवींद्र सिंह का कहना है कि मेरठ एयरस्ट्रिप पर हेलीकॉप्टर को मेंटेनेंस के लिए उनकी कंपनी ने भेजा था। उन्होंने बताया कि 10 मई, 2024 को एयरस्ट्रिप से एक मैकेनिक ने फोन कर उन्हें बताया कि कुछ लोग उनके हेलीकॉप्टर के पार्ट्स खोल रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पायलट रवींद्र सिंह मौके पर पहुंचे और इसका विरोध किया। पायलट रवींद्र का आरोप है कि जब वे लोग हेलीकॉप्टर के पुर्जों को खोल रहे थे तब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन्होंने धमकाया। रवींद्र का यह भी आरोप है कि उस दौरान उन लोगों ने उनके साथ मारपीट भी की। पायलट ने बताया कि वे लोग हेलीकॉप्टर को राजस्थान के रजिस्ट्रेशन नंबर वाले ट्रक में लादकर ले गए।

ये भी पढ़ें...बीजेपी से नाराजगी की अटकलों के बीच अपर्णा यादव ने संभाला यूपी महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पद

पुलिस ने क्या कहा

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर को 'एसएआर एविएशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड' ने किसी दूसरी कंपनी को बेच दिया था और ये जानकारी पायलट रवींद्र सिंह के पास नहीं थी। पुलिस की मानें तो कथित लूट के दिन हेलीकॉप्टर खरीदने वाली कंपनी के लोग मौके पर पहुंचे जहां हेलीकॉप्टर खड़ा था, और उसे ट्रक में लादकर ले गए। पुलिस का कहना है कि हेलीकॉप्टर खरीदने वाली कंपनी की यह कार्रवाई कानून के तहत ही है, इसमें कोई गलत काम नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें...यूपी में समाप्त की जाएगी 513 मदरसों की मान्यता, जानें क्या है मामला

मामले में कूदे अखिलेश यादव

घटना की जानकारी होते ही समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार को घेरने की कोशिश की और राज्य की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए। 

अखिलेश ने X पर पोस्ट कर लिखा, उप्र में अब तक अपराधी केवल हत्या, लूट, डकैती, दुष्कर्म से भाजपा की कानून-व्यवस्था का पुर्ज़ा- पुर्ज़ा खोल रहे थे। उन्होंने लिखा कि अब तो मेरठ में सच में हैलीकाप्टर का पुर्जा- पुर्जा खोलकर ट्रक पर लादकर ले जाने की खबर सामने आई है। ये हवाईपट्टी की सुरक्षा का भी सवाल है। क्या वहाँ की सुरक्षा व्यवस्था छुट्टी पर गई है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें अखिलेश यादव का बयान उत्तर प्रदेश पुलिस meerut city politics उत्तर प्रदेश खबर सपा सांसद अखिलेश यादव सपा प्रमुख अखिलेश यादव अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश न्यूज Meerut News Helicopter Meerut Crime News