iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी: जल्द मिलेगा ChatGPT का सपोर्ट

दुनियाभर में मौजूद iPhone का प्रयोग करने वाले यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल ओपनएआई और एपल के बीच हाल ही में साझेदारी हुई है। इस साझेदारी में एपल यूजर्स को कई बड़े फिचर मिल सकते हैं। आईए जानते हैं कि क्या- क्या फीचर मिलने वाले हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
iphoneqq
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ओपनएआई और एपल के बीच साझेदारी हुई है। इस साझेदारी के तहत ios 18 के साथ चैटजीपीटी ( chatgpt ) का सपोर्ट दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस साझेदारी के बाद ओपनएआई यूजर्स को कई नए स्पेशल फीचर मिलेंगे।

Rape Jihad : पहले रेप किया अब बच्चों सहित मुस्लिम बनने का बना रहा दबाव

एपल ने एआई प्रोजेक्ट पर काम करना किया बंद 

रिपोर्ट्स के मुताबिक एपल ने खुद के एआई प्रोजेक्ट पर काम करना बंद कर दिया है। हालांकि अब कहा गया है कि एपल ने अपने आईफोन में चैटजीपीटी ( chatgpt in iphone ) का सपोर्ट देने के लिए ओपनएआई ( OpenAI ) के साथ साझेदारी की है, जिसके कारण एपल ने अपने एआई प्रोजेक्ट पर काम करना किया बंद था।

साझेदारी के बाद क्या फीचर मिलेंगे

जैसा कि हम जानते हैं कि साझेदारी के तहत ios 18 के साथ चैटजीपीटी का सपोर्ट दिया जाएगा, लेकिन इस साझेदारी के तहत आईफोन में कौन-कौन से स्पेशल फीचर मिलेंगे, इस बारे में अभी कोई साफ जानकारी नहीं दी गई है। 

प्लीज वोट… अब 25.26 लाख मतदाताओं की बारी

किस पर है एपल का फोकस

जानकारी के मुताबिक एपल एआई फीचर्स के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग पर फोकस कर रहा है, जिस पर एपल ने हाल ही में एक कार्यक्रम में जोर भी दिया था. हालांकि एपल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस ( WWDC 2023 ) में घोषणा की उम्मीद के साथ Apple कुछ समय से AI पर काम भी कर रहा है। इनमें से Safari में AI-पॉवर्ड ब्राउज़िंग ( powered browsing )  एक स्मार्ट सिरी और AI चैट के लिए एक ऑन-डिवाइस सिस्टम शामिल किए हैं। ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग और डेटा कलेक्शन एपल को बाकी कंपनियों से अलग बनाता है। हालांकि एआई ( AI ) सेक्टर में भी कंपनी कुछ ऐसा ही करने की प्लानिंग कर रही है।

Rewa child Kidnapping case : 37 लाख रुपए में बेचे गए 6 माह के मासूम की अजब कहानी

 एपल लेट लूज इवेंट

Apple ने हाल ही में हुए Apple Let Loose Event के दौरान आईपैड एयर, आईपैड प्रो, मैजिक की-बोर्ड और पेंसिल प्रो को लॉन्च किया है। उम्मीद थी कि इस इवेंट में एआई फीचर्स को लेकर भी जानकारी दी जाएगी, लेकिन अभी ऐसा नहीं किया गया।

बिल्डर टीनू संघवी और भरत मोदी पर FIR

chatgpt in iphone आईफोन में चैटजीपीटी ओपनएआई एपल AI ChatGPT OpenAI